Begin typing your search above and press return to search.

बारिश अलर्ट: आने वाले 24 घंटो के दौरान छत्तीसगढ़, एमपी, पंजाब, कर्नाटक सहित इन राज्यों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी, पढ़ें अपने राज्य का हाल

Mausam ki Jankari CG
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। देश मे तपा देने वाली भीषण गर्मी के बीच कई राज्यों में अगले 24 घंटो के दौरान बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी आने वाले कुछ घंटों के दौरान एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की स्थिति निर्मित होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है। प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान 45.1 रायगढ़, सबसे कम 20.5°C डूमरबाहर में दर्ज किया गया।

भारत की मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान और पंजाब के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है। और अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बांग्लादेश और आसपास के क्षेत्रों में है। एक ट्रफ गंगीय पश्चिम बंगाल से उड़ीसा के तटीय क्षेत्रों से होते हुए तटीय आंध्र प्रदेश तक जा रही है।

अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चल सकती है।

पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा के कुछ हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभव है। केरल और दक्षिण कर्नाटक में हल्की बारिश के साथ एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है। ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के उत्तरी तट और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें देखी गईं तथा एक-दो स्थानों पर तेज बारिश भी हुई। राजस्थान, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण हरियाणा और दिल्ली में धूल भरी आंधी के साथ छिटपुट हल्की बारिश हुई।

गुजरात क्षेत्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति बनी हुई है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story