Begin typing your search above and press return to search.

बारिश अलर्ट: 23 मई के बाद छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, देखें अपने राज्यों का हाल

Mausam ki Jankari CG
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नईदिल्ली। देश में लोग भीषण गर्मी कहर जारी हैं। इधर, मौसम विभाग की माने तो कुछ दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने बताया कि 23-24 मई से गर्मी से राहत मिलने वाली है। साथ ही मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों के लिए हीटवेव का अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि 21 और 22 मई के बीच कई राज्यों में हीटवेव का कहर देखने को मिल सकता है। इसी के साथ छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 23 मई से पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की उम्मीद है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार पर बना हुआ है। पूर्वी उत्तर प्रदेश पर बने इस चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से आंतरिक कर्नाटक तक एक ट्रफ रेखा जा रही है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, हमें पश्चिमी हिमालय, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में किसी भी महत्वपूर्ण गतिविधि की उम्मीद नहीं है। दो दिनों के बाद उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग धूल भरी आंधी देखी जा सकती है, 24 मई से तीव्रता बढ़ रही है। 23 मई के आसपास दक्षिण प्रायद्वीप में बारिश और गरज के साथ छींटे बढ़ेंगे। अगले कुछ दिनों तक देश में लू नहीं चलेगी।

पिछले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। पूर्वोत्तर भारत में मध्यम से भारी बारिश हुई। पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। पूरे देश में लू का प्रकोप नहीं देखा गया।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story