Begin typing your search above and press return to search.

दर्दनाक हादसा: 50 बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 32 लोगों की मौत, कई को रेस्क्यू कर निकाला गया...

दर्दनाक हादसा: 50 बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 32 लोगों की मौत, कई को रेस्क्यू कर निकाला गया...
X
By NPG News

NPG डेस्क। एक दर्दनाक हादसे में कई बारातियों की मौत हो गई। हादसा उत्तराखंड के पौड़ी जिले में मंगलवार शाम की है। बारातियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। धुमाकोट क्षेत्रान्तर्गत सिमड़ी गांव के पास बारात की बस गहरी खाई में गिरने से 32 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची और कई लोगों का रेस्क्यू कर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक, बस में 40-50 लोग सवार थे। बस हरिद्वार जिले के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी।रास्ते में अचानक बस अनियंत्रित हो गई, जिससे यह हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि कोटद्वार और पौड़ी से करीब 150 किलोमीटर दूर हुए इस हादसे में करीब 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

ग्राम प्रधान दिनेश कर्णवाल ने बताया कि लालढांग स्थित शिव मंदिर के पास रहने वाले संदीप पुत्र स्व नंद राम की बरात मंगलवार दोपहर एक बजे पौड़ी के कांडा गांव के लिए निकली थी। बस में 45 से अधिक लोग सवार थे।

दूल्हा संदीप कार से गया था। देर शाम बरात के दुल्हन के घर पहुंचने से 600 मीटर पहले ही बस खाई में गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस काफी नीचे गिरी थी। जहां बस गिरी वहां नीचे नदी है। हो सकता है कुछ लोग नदी में भी बहे हों। शव जहां-तहां बिखरे पड़े हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, बस हादसे में यात्रियों को रेस्क्यू और राहत व बचाव का कार्य किया जा रहा है। एसडीआरएफ, जिला प्रशासन सहित पुलिस टीम मौके पर मौजदू है। लोकल ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य किया जा रहा है। घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Next Story