Begin typing your search above and press return to search.

ब्रकिंग न्‍यूज: बघेल अचानक गए दिल्‍ली, पीपीसी चीफ मरकाम, मंत्री लखमा, वरिष्‍ठ विधायक सत्‍यनारायण और धनेंद्र ने भी भरी उड़ान, अटकलों का दौर शुरू

ब्रकिंग न्‍यूज: बघेल अचानक गए दिल्‍ली, पीपीसी चीफ मरकाम, मंत्री लखमा, वरिष्‍ठ विधायक सत्‍यनारायण और धनेंद्र ने भी भरी उड़ान, अटकलों का दौर शुरू
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस की राजनीति में क्‍या कुछ बड़ा होने वाला है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के आज शाम अचानक दिल्‍ली रवाना होने के बाद से यह सवाल सियाल गरियारों में लगातार पूछा जा रहा है। चर्चाओं का बाजार इस वजह से भी गरम है क्‍योंकि बघेल अकेले दिल्‍ली नहीं गए हैं। उनके साथ पीपीसी चीफ मोहन मरकाम, मंत्री कवासी लखमा और दो वरिष्‍ठ विधायक सत्‍यनारायण शर्मा और धनेंद्र साहू भी दिल्‍ली रवाना हुए हैं।

अचानक जारी हुआ मुख्यमंत्री के दिल्‍ली दौरा का कार्यक्रम

मुख्‍यमंत्री बघेल के दिल्‍ली जाने का कार्यक्रम आज दोपहर बाद अचानक जारी हुआ। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बघेल शाम पांच बजे की फ्लाइट से दिल्‍ली रवाना होंगे और छत्‍तीसगढ़ भवन में रात्रि विश्राम करेंगे। सीएम का दौरा कार्यक्रम जारी होने के बाद राजीव भवन में मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने बताया कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्‍यक्षता में दिल्‍ली में एक बैठक होनी है इसमें राष्‍ट्रीय स्‍तर के मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक में देश के सभी राज्‍यों के प्रमुखों के साथ ही राष्‍ट्रीय नेता शामिल रहेंगे।

इस वजह से छत्‍तीसगढ़ में गरम हुआ चर्चाओं का बाजार

सीएम के दिल्‍ली जाने का कार्यक्रम जारी होने के साथ ही प्रदेश की राजनीति में अटकलों का दौर शुरू हो गया था, लेकिन सैलजा के बयान के बाद मामला कुछ शांत हुआ, लेकिन अटकलों का दौर पूरी तरह थमता उससे पहले ही शाम पांच बजे बघेल और मरकाम के साथ मंत्री और विधायकों की दिल्‍ली उड़ान से मुद्दा फिर गरमा गया है।

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस संगठन और सरकार के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। महामंत्रियों की नियुक्ति को लेकर हुए विवाद के बाद प्रदेश प्रभारी सैलजा की नाराजगी की खबरें आने लगीं। हालांकि बाद में सैलजा और मरकाम दोनों ने किसी तरह के विवाद से इन्‍कार कर दिया, लेकिन पार्टी सूत्रों के अनुसार मामला अभी शांत नहीं हुआ है।

राष्‍ट्रीय के साथ प्रदेश को लेकर भी बैठक

पार्टी के उच्‍च सूत्रों के अनुसार यह सही है कि दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय मुद्दों को लेकर बैठक होनी है, लेकिन इसके बाद छत्‍तीसगढ़ को लेकर अलग से बैठक होगी। इस बैठक में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष खरगे, महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, सप्‍तगिरी उल्‍का सहित यहां से गए अन्‍य नेता शामिल होंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story