Begin typing your search above and press return to search.

Astrology Tips: पति-पत्नी हो या सास-बहू, हर रिश्ते को मजबूत बनाते हैं ये ज्योतिषीय टोटके...  

Astrology Tips: पति-पत्नी हो या सास-बहू, हर रिश्ते को मजबूत बनाते हैं ये ज्योतिषीय टोटके...  
X
By NPG News

रायपुर।

Astrology Tips : हम जीवन में कितना भी धन क्यों न कमा लें। लेकिन अगर हमारा परिवार साथ नहीं है तो सब बेकार है। परिवार से बढ़कर कोई धन नहीं होता। कहते भी है कि जिस घर से बड़े-बजुर्गों के चेहरे पर मुस्कान दिखें वो सबसे धनी और खुशहाल होता है। लेकिन कभी कभी ग्रह-नक्षत्र और परिस्थितियां ऐसी बनती है कि परिवार के सद्स्यों मे नहीं बनती है। सास-बहू से , पति-पत्नी से संतान मां-बाप से और भाई भाई का दुश्मन बन जाता है।

जीवन में जब हर तरह की सुख-सुविधा रहती है फिर भी सदस्यों के साथ अनबन हो तो इससे निपटने के लिए ज्योतिषीय उपाय होते है। अगर घर के सदस्यों में प्यार नहीं है पति-पत्नी में तकरार, भाई-भाई में क्लेश तो इससे निपटने के लिए कुछ उपाय करने की जरुरत है जिससे आपके जीवन में प्यार ही प्यार रहेगा। खासकर सास-बहू का झगड़ा किसके घर में नहीं होता। रोज किसी ना किसी बात पर घरों में झगड़ा होता रहता है, लेकिन ज्योतिष में कुछ उपायों से हर तरह के संबंध अच्छे हो सकते हैं।

इन ज्योतिषीय उपायों से संबंध बनेंगे बेहतरीन...

सास-बहू में प्रेम के लिए

घर के बर्तन के गिरने और टकराने की आवाज बिल्‍कुल नहीं आने दें। घर सजाकर सुन्दर रखें। घर में गंदगी नहीं होनी चाहिए। बहू सूर्योदय से पहले घर में झाडू लगाकर कचरे को घर के बाहर फेंक दे। पितरों का पूजन जरूर करें। प्रतिदिन पहली रोटी गाय और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाएं। रोटी बनाते समय तवा गर्म होने पर पहले उस पर ठंडे पानी के छींटे डाले और फिर रोटी बनाएं।

पति-बच्चों की सुरक्षा के लिए

यदि कोई महिला नियमित रूप से शनिवार को चमेली का दीपक जलाकर सुन्दर काण्ड का पाठ करती है,या किसी योग्य ब्राह्मण से करवाती है तो उसका घर, पति तथा बच्चे किसी भी प्रकार की विपदा से बचे रहते हैं। यदि साप्ताहिक ना हो सके तो भी माह में कम से कम एक बार सुंदर काण्ड घर में अवश्य ही होना चाहिए।

कलह और झगड़ें से बचने के लिए

परिवार में पैसे की वजह से कलह रहता हो तो दक्षिणावर्ती शंख में पांच कौड़ियां रखकर उसे चावल से भरी चांदी की कटोरी पर घर में स्थापित करें। यह काम शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को या दीपावली के अवसर पर करें। इससे लाभ अवश्य होगा।

किरायेदार की परेशानी का हल

शनिवार की शाम को भोजपत्र पर लाल चंदन से किरायेदार का नाम लिखकर शहद में डुबो दें। संभव हो तो यह क्रिया शनिवारी अमावस्या को करें। कुछ ही दिनों में किरायेदार घर खाली कर देगा। ध्यान रहे यह क्रिया करते समय कोई टोके नहीं।

पारिवारिक शांति के लिए

यदि आपके परिवार में हमेशा कलह रहता हो, पारिवारिक सदस्यों में शांति ना हो तो शनिवार के दिन सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगा लें और घर के बाहर लटका दें। हमेशा घर बुरी नजर से बच कर रहेगा और हमेशा सुख-शांति रहेगी।

Next Story