Begin typing your search above and press return to search.

असिस्टेंट डायरेक्टर पर 1 लाख रूपए रिश्वत मांगने का आरोप, AUDIO वायरल... कम्प्यूटर ऑपरेटर की शिकायत के बाद कलेक्टर ने नोटिस जारी करने का दिया आदेश

असिस्टेंट डायरेक्टर पर 1 लाख रूपए रिश्वत मांगने का आरोप, AUDIO वायरल... कम्प्यूटर ऑपरेटर की शिकायत के बाद कलेक्टर ने नोटिस जारी करने का दिया आदेश
X
By NPG News


मुंगेली 2 फरवरी,2022। मुंगेली के खादी ग्रामोद्योग के सहायक संचालक नीतिल सिंह बैस के ऊपर पूर्व में कार्यरत आपरेटर वीरेंद्र जायसवाल ने नौकरी में बने रहने को लेकर 1 लाख रुपये के रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए मामले की लिखित शिकायत मुंगेली कलेक्टर से की हैं. साथ ही ऑपरेटर और सहायक संचालक के मध्य लेनदेन के टेलीफोनिक वार्तालाप का ऑडियो क्लिप भी शिकायत के साथ कलेक्टर को सौंपा गया है. शिकायत पर मुंगेली कलेक्टर अजित वसन्त ने संज्ञान लेते हुए सम्बंधित अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा हैं।


पूरा मामला खादी ग्रामोद्योग का हैं जहां विभाग में आपरेटर की सेवा दे रहे वीरेंद्र जायसवाल को नौकरी से खादी ग्रामोद्योग के सहायक संचालक नीतिल सिंह बैस ने मौखिक तौर पर निकाल दिया है.जिसके बाद प्रार्थी ने सहायक संचालक के द्वारा नौकरी में बने रहने को लेकर 1 लाख रुपये की मांग की गई दी राशि न देने से उन्हें कार्य से निकाल देने का आरोप लगाया है. वही इस मामले में ऑपरेटर और सहायक संचालक द्वारा पैसे के लेनदेन को लेकर हुए बातचीत का ऑडियो अब वायरल भी हो रहा हैं,जिसमे साफतौर में अधिकारी द्वारा नौकरी में बने रहने के लिए 1 लाख रुपये की डिमांड की जा रही है साथ मे इस मामले में प्रबंध संचालक तक राशि पहुचाने का जिक्र किया गया है.


कम्प्यूटर ऑपरेटर ने शिकायत में बताया हैं कि भूनेश चन्द्राकर नामक हितग्राही से भी सब्सिडी राशि देने के एवज में 10 हजार की राशि की मांग की गई थी जिसकी लिखित शिकायत 4 जनवरी सन 22 को हितग्राही द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पास की गई थी. मगर किसी तरह की कोई कार्यवाही नही हुई। शिकायकर्ता ने शिकायत में बताया हैं कि हितग्राहियों से राशि की मांग करने का दबाव अधिकारी बनाते हैं। और नही मांगने पर नौकरी से निकालने का दबाव बनाते हैं।

शिकायकर्ता ने बताया कि उसे मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली हैं कि कोंडागांव में पदस्थ रहते हुए इस अधिकारी को भ्रष्टाचार के मामले में 5 हजार की रिश्वत लेते ACB ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था जिसका मामला फिलहाल लम्बित है. कम्प्यूटर आपरेटर द्वारा आफिस कार्य के अलावा निजी कार्य करवाने का आरोप भी सहायक संचालक पर लगाया हैं.

वहीँ इस मामले में खादी ग्रामोद्योग के सहायक संचालक ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है.आडियो को काटछांट किया गया है एसीबी का केस फिलहाल लम्बित है. बहरहाल मामले में मुंगेली कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर अजित बसंत ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ शिकायत प्राप्त हुई हैं, जिस पर उनको नोटिस जारी कर उनका जवाब मांगा गया है. जवाब आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Next Story