Begin typing your search above and press return to search.

Assembly Elections 2023: 9 कलेक्टर, 21 एसपी और 4 सिक्रेट्री हटाए गए, चुनाव आयोग की अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई

Assembly Elections 2023:

Assembly Elections 2023: 9 कलेक्टर, 21 एसपी और 4 सिक्रेट्री हटाए गए, चुनाव आयोग की अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। निर्वाचन आयोग ने चुनावी इतिहास में अब तक की सबसे बड़ा एक्शन लेते हुए आचार संहिता प्रभावशील होने के तीसरे दिन ही बड़ी संख्या में कलेक्टर, एसपी और सचिवों को हटा दिया।

चुनाव आयोग की गाज सबसे ज्यादा तेलंगाना में गिरी है। आयोग ने एक झटके में वहां के 4 कलेक्टरों और 13 जिलों के एसपी को हटा दिया है। राजस्थान के 1 कलेक्टर और 3 एसपी की चुनाव आयोग ने छुट्टी कर दी है। इसी तरह मध्य प्रदेश में 2 जिलों के कलेक्टर और दो ही जिलों के एसपी को आयोग ने कुर्सी छोड़ने का आदेश दिया है। इधर, छत्तीसगढ़ में 2 कलेक्टर और 3 एसपी को तत्काल प्रभाव से जिलों से हटा दिया गया है।

कलेक्टर और एसपी के साथ ही आयोग ने 4 सचिव और एडिसन एसपी रैंक के अफसरों को भी हटा दिया है। सचिव रैंक के जिन अफसरों को हटाया गया है उनमें छत्तीसगढ़ के विशेष मनोज सोनी भी शामिल हैं।

















Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story