Begin typing your search above and press return to search.

Assembly Election 2023: प्रत्‍याशी चयन पर सीएम भूपेश का बड़ा बयान, युवाओं को टिकट देने के सवाल पर बोलें...देखें वीडियो

Assembly Election 2023: छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस में प्रत्‍याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है। 90 सीटों के लिए करीब 1900 दावेदारों ने आवेदन किया। 5 सीटों पर केवल 1-1 दावेदारों ने आवेदन किया। इनमें पाटन, खरसिया, साजा, कोंटा और भरतपुर सोनहत सीट शामिल है।

Assembly Election 2023: प्रत्‍याशी चयन पर सीएम भूपेश का बड़ा बयान, युवाओं को टिकट देने के सवाल पर बोलें...देखें वीडियो
X
By Sanjeet Kumar

Assembly Election 2023: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। राजनीतिक पार्टियों से लेकर प्रशासन तक पूरी तरह चुनावी मोड में आ गया है। राजनीतिक दलों में प्रत्‍याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है। भाजपा ने 21 और बसपा ने 9 सीटों पर प्रत्‍याशी के नामों की घोषणा कर दी है। इधर, सत्‍तारुढ़ कांग्रेस में भी प्रत्‍याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है। ब्‍लॉक स्‍तर पर दावेदारों से मिले आवेदनों पर जिला स्‍तर पर विचार चल रहा है। इस बीच टिकट वितरण को लेकर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान समाने आया है।

राजधानी में आज एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से सीएम ने प्रत्‍याशी चयन को लेकर सवाल किया। सीएम से युवाओं को प्रत्‍याशी बनाए जाने को लेकर भी प्रश्‍न किया गया। इस पर मुख्‍यमंत्री बघेल ने कहा कि 2018 के चुनाव में हमने नवजवान लोगों को टिकट दी। वरिष्‍ठ लोग भी शामिल थे। सीएम ने कहा कि जो जीतने के योग्‍य हैं उन्‍हीं को टिकट मिलेगी। युवाओं को टिकट के प्रश्‍न पर उन्‍होंने कहा कि आप देख लिजिए हमारे 71 (विधायक) में से कितने 50 साल से कम उम्र के हैं। बघेल ने कहा कि हमारे प्रदेशाध्‍यक्ष ही 42 साल के हैं।

सुनिए टिकट वितरण को लेकर सीएम ने क्‍या कहा-

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का रायपुर दौरा फाइनल, जानिए...कब आएंगे और क्‍या है कार्यक्रम

बिलासपुर। कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी का रायपुर दौरा फाइनल हो गया है। राहुल गांधी यहां नवा रायपुर आएंगे। कांग्रेस की तरफ से वहां युवा सम्‍मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें प्रदेश के युवा मितान क्‍लब के सदस्‍य शामिल होंगे। कांग्रेस सांसद व पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के रायपुर दौरे की जानकारी मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने दी है। आज बिलासपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि राहुल गांधी 2 सितंबर को रायपुर आएंगे। इस दौरान वे युवा सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे। आगे पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें

यह भी पढ़ें- देखिए बीड़ी पीकर नाक से धुंआ निकालते छत्‍तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री का वीडियो...

सुकमा। तस्‍वीर में बीड़ी का सुट्टा मरते दिख रहे नेताजी छत्‍तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। इनका नाम कवासी लखमा है। कोटा विधानसभा सीट से लगातार पांचवीं बार के विधायक कवासी लखमा को अक्षर ज्ञान नहीं है। इसके बावजूद वे हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। अब उनका बीड़ी पीकर नाक से धुंआ‍ निकालने वाली वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

विधानसभा का चुनाव नजदीक है, ऐसे में लखमा राजधानी छोड़कर इन दिनों लगातार अपने क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। उनका विधानसभा क्षेत्र नक्‍सल प्रभावित है। इसके बावजूद वे अंदरुनी क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों के संपर्क कर रहे हैं। यह वीडियो भी उनके विधानसभा क्षे9 के दौरे के दौरान का बताया जा रहा है। वीडियो के संबंध में बताया जा रहा है कि लखमा एक गांव से निकल रहे थे वहां एक ग्रामीण बीड़ी पी रहा था, मंत्री लखमा उससे बीड़ी ली और उसकी ही अपनी बीड़ी सुलगा ली। इसके बाद ग्रामीण का हाथ पकड़े उसके साथ घूम-घूम कर बीड़ी पीते दिखे। साथ ही नाक से धुंआ छोड़ते भी दिखे। आगे पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story