Begin typing your search above and press return to search.

Assembly election 2023: कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा: 70 नाम तय इस तारीख को आ सकती है कांग्रेस की पहली सूची

Assembly election 2023: कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा: 70 नाम तय इस तारीख को आ सकती है कांग्रेस की पहली सूची
X

Assam Congress 

By sangeeta

रायपुर। विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी कल 11 अक्टूबर को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस सूची में कितने नाम होंगे, लेकिन पहले चरण की 20 सीटों के लिए नाम जारी होना तय है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार 90 में से लगभग 70 सीटों पर सिंगल नाम तय हो गए हैं, जबकि 20 सीटों पर दो दो नामों का पैनल बना है। बताया जा रहा है कि पार्टी को सबसे ज्यादा समस्या टिकट काटने को लेकर हो रही है। कांग्रेस की परंपरा रही है कि पार्टी कभी भी सिटिंग एमएलए की टिकट नहीं काटती है, लेकिन पार्टी के सर्वे में पता चला है कि लगभग 20 से ज्यादा विधायकों (इनमें कुछ मंत्री भी शामिल हैं) से उनसे क्षेत्र की जनता नाराज है। वहां मौजूदा विधायकों को टिकट दिए जाने का विरोध हो सकता है। इसके बावजूद पार्टी ने मौजूदा सभी मंत्रियों को टिकट देने का फैसला किया है।

दो का टिकट कटना लगभग तय

कांग्रेस के दो सिटिंग एमएलए का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है। इनमें पहला नाम देवेंद्र यादव का है। यादव मुख्यमंत्री के करीबी माने जाते हैं बावजूद इसके पार्टी उन्हें टिकट नहीं देगी। वहीं चंद्रदेव राय को भी इस बार पार्टी टिकट नहीं देगी। दोनों पहली बार के विधायक हैं। सूत्रों के अनुसार प्रत्याशी चयन को लेकर हुए बैठकों में इन दोनों को टिकट दिए जाने पर एक राय नहीं बन पाई। बताया जा रहा है कि ज्यादातर नेता दोनों को टिकट दिए जाने के खिलाफ में हैं। बता दें कि कथित कोल स्कैम में ईडी ने इन दोनों को भी आरोपी बनाया है, इसी वजह से पार्टी के ज्यादातर नेता इनको टिकट दिए जाने के विरोध में है।

Next Story