Begin typing your search above and press return to search.

CG में एक और एसडीएम ऑफिस... इन तीन ब्लॉक को मिलाकर बनाया जाएगा अनुविभाग, सीएम भूपेश ने किया ऐलान

भिलाई-3 में नए तहसील कार्यालय की शुरुआत, जल्द ही उप पंजीयक का भी दफ्तर खुलेगा

CG में एक और एसडीएम ऑफिस... इन तीन ब्लॉक को मिलाकर बनाया जाएगा अनुविभाग, सीएम भूपेश ने किया ऐलान
X
By NPG News

दुर्ग, 23 अप्रैल 2022। सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को भिलाई-3 में तहसील कार्यालय और उप तहसील कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने कार्यालय का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा भी लिया। भिलाई-3 को मिलाकर अब दुर्ग जिले में 6 तहसील हो चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार के आग्रह पर भिलाई-3, कुम्हारी और जामुल को मिलाकर नया अनुविभाग बनाने का ऐलान किया। एसडीएम ऑफिस भिलाई-3 में ही स्थापित किया जाएगा। साथ ही भिलाई-3 में उप रजिस्ट्रार कार्यालय खोलने की भी घोषणा की है। भिलाई-3 में निर्मित तहसील कार्यालय व उप तहसील कार्यालय में बाउंड्री वॉल भी कराए जाने की घोषणा की गई। भिलाई में बनने वाले स्टेडियम परिसर में जैतखाम और मंदिर के लिए स्थान सुरक्षित रखने के लिए भी मुख्यमंत्री ने कहा है।

नल जल योजना के लिए सर्वे, आत्मानंद स्कूल भी खुलेगा


अहिवारा क्षेत्र में नल जल योजना की मांग पर सीएम ने सर्वे कराने के बाद योजना प्रारंभ करने को कहा। भिलाई-3 में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने, नवीन निगम कार्यालय और डबरापारा से कुम्हारी तक केनाल की मांग पर तकनीकी परीक्षण कराकर निर्णय की बात कही। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को भी बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की पहल की है। राज्यभर में वर्तमान में 172 सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल संचालित किए जा रहे हैं। इन स्कूलों में एक कक्षा में अब 40 से बढ़ाकर 50 बच्चों को प्रवेश देने का निर्णय लिया है।

तहसील ऑफिस खुलने से आपकी तरह मुझे भी खुशी हो रही


नवीन तहसील कार्यालय व उप तहसील कार्यालय का शुभारंभ करने के बाद सीएम बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भिलाई-3 तहसील कार्यालय और उप तहसील कार्यालय खुलने से जितनी खुशी यहां आप लोगों को हो रही है, उतनी खुशी मुझे भी हो रही है, क्योंकि मैं खुद यहां का निवासी हूं और यहां का किसान हूं। यहां तहसील कार्यालय की मांग बहुत पुरानी थी और यह क्षेत्र की जनता की आवश्यकता भी थी। तहसील कार्यालय की सौगात मिलने पर मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों को बधाई दी। साथ ही अक्षय तृतीया की बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमने अब तक 85 तहसीलों की घोषणा कर दी है, जिसमें 52 तहसील प्रभावशील हो चुके हैं।

Next Story