Begin typing your search above and press return to search.

Amit Shah Visit in Chhattisgarh अमित शाह 5 को आएंगे रायपुर : पीएम नरेंद्र मोदी से पहले पहुंचेंगे शाह, ठाकरे परिसर में रुकेंगे, बैठकें लेंगे

Amit Shah Visit in Chhattisgarh अमित शाह 5 को आएंगे रायपुर : पीएम नरेंद्र मोदी से पहले पहुंचेंगे शाह, ठाकरे परिसर में रुकेंगे, बैठकें लेंगे
X

Amit Shah

By Manoj Vyas

Amit Shah Visit in Chhattisgarh

रायपुर. पीएम नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर आ रहे हैं. वे 5 जुलाई की शाम को रायपुर आएंगे और छत्तीसगढ़ भाजपा के मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जाएंगे. ठाकरे परिसर में ही रात्रि विश्राम करेंगे और 6 जुलाई को बैठकें लेंगे. यह बैठक पीएम विजिट को सफल बनाने के लिए होगी, लेकिन साथ में वे चुनावी तैयारियों की थाह लेंगे.

छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का पहला सरकारी दौरा है. वे यहां भारत माला प्रोजेक्ट और रेलवे प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे. इसी दिन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी आएंगे. यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कार्यकर्ताओं के संबोधन के साथ ही भाजपा का चुनावी आगाज हो जाएगा. साइंस कॉलेज ग्राउंड पर दो मंच बनाए जा रहे हैं. एक में पीएम मोदी योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. पीएम का दौरा भाजपा के लिए कितना महत्वपूर्ण है, इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि तैयारियों के बारे में जानकारी लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री शाह आ रहे हैं. वे 5 जुलाई की शाम को करीब 7 बजे यहां पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जाएंगे. वहां प्रमुख नेताओं और छत्तीसगढ़ कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे. इसके बाद दूसरे दिन यानी 6 जुलाई को प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद-विधायकों से भी बात करेंगे.

हर राज्य में इसी तरह का ट्रेंड

जिन राज्यों में चुनाव होते हैं, वहां पीएम नरेंद्र मोदी इसी तरह सरकारी योजनाओं का लोकार्पण करने के लिए पहुंचते हैं. इसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हैं. हाल ही में मोदी मध्यप्रदेश गए थे. इससे पहले कर्नाटक, गुजरात आदि में लगातार दौरा करते रहे हैं. छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी के दौरे से पहले केंद्रीय गृहमंत्री शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा सहित कई केंद्रीय मंत्री दौरा कर चुके हैं. भाजपा सूत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश में पीएम के दौरे के समय जितनी भीड़ जुटाने का लक्ष्य था, उतनी नहीं पहुंची, इसलिए केंद्रीय गृहमंत्री शाह अपने हाथ में कमान ले लेंगे.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story