Begin typing your search above and press return to search.

ब्लंडर मिस्टेक पर कार्रवाई: किसान से शराब मांगने वाले नायब तहसीलदार को कमिश्नर ने किया सस्पेंड

ब्लंडर मिस्टेक पर कार्रवाई: किसान से शराब मांगने वाले नायब तहसीलदार को कमिश्नर ने किया सस्पेंड
X
By NPG News

बिलासपुर 20 अप्रैल 2022। नायब तहसीलदार का शराब की मांग करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद कमिश्नर संजय अलंग ने उन्हें निलंबित कर दिया है। इससे पहले कलेक्टर सारांश मित्तर ने उन्हें तहसील से हटा कर भू अभिलेख शाखा में अटैच कर दिया था। और निलंबन हेतु कमिश्नर को प्रस्ताव भेजा था।

मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार को बिलासपुर जिले के मस्तूरी तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदर रमेश कुमार कमार का अंग्रेजी शराब ब्लंडर की बोतल मांगने का वीडियो वायरल हुआ था। घटना 4 अप्रैल की थी पर उसका वीडियो 17 अप्रैल को वायरल हुआ था। मस्तूरी क्षेत्र के गोंडाडीह ग्राम में रहने वाला ग्रामीण अपनी जमीन का रकबा बढ़वाने के लिए तहसील आफिस पहुँचा था और नायब तहसील रमेश कुमार कमार से मुलाकात की थी। नायब तहसीलदार ने काम के बदले डाइस में बैठे बैठे ही ब्लंडर शराब की बोतल की मांग ग्रामीण से की थी।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर सारांश मित्तर ने मस्तूरी एसडीएम पंकज डाहिरे से इसकी जांच करवाई. जांच में तहसील आफिस में पदस्थ दो कर्मचारियों व एक सामान्य नागरिक का कथन एसडीएम द्वारा लिया गया। जिसमें नायब तहसीलदार द्वारा दिनांक 4 अप्रैल को तहसील कार्यालय में घटना कारित किये जाने की पुष्टि हुई। जिसके बाद एसडीएम की जांच रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर ने एसडीएम को भू अभिलेख शाखा में अटैच कर दिया था। कलेक्टर द्वारा कमिश्नर संजय अलंग को भी नायब तहसीलदार का निलंबन प्रस्ताव भेजा था। कमिश्नर ने नायब तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनका जवाब मांगा था। जवाब मिलने पर उसका परीक्षण कमिश्नर द्वारा किया गया। जवाब संतुष्टि जनक नही होने पर कमिश्नर ने नायब तहसीलदार को निलंबित कर दिया है।

Next Story