npg
Exclusive

राजधानी समेत 95 ट्रेनें हुई रद्द.... यात्रा करने से पहले जानिए आपके इलाके की कौन सी ट्रेन हुई कैंसिल, देखें पूरी सूची

राजधानी समेत  95 ट्रेनें हुई रद्द.... यात्रा करने से पहले जानिए आपके इलाके की कौन सी ट्रेन हुई कैंसिल, देखें पूरी सूची
X

नईदिल्ली 2 दिसम्बर 2021। भारतीय रेलवे ने 'जवाद' चक्रवाती तूफान को देखते हुए 95 ट्रेनों को रद कर दिया है। देश के तटवर्ती क्षेत्रों में चक्रवात जवाद आने की संभावना है। दक्षिण पूर्व रेलवे ने अप लाइन में 49 जबकि डाउन लाइन में 46 ट्रेनों को दो से चार तक अलग-अलग दिन रद किया है।

टाटानगर से गुजरने वाली ये ट्रेनें रद हो गई

अप लाइन में रद ट्रेन

12889 : टाटा-यशवंतपुर : 03 दिसंबर

12802 : नई दिल्ली-पुरी : 02 दिसंबर

18478 : योग नगरी ऋषिकेश-पुरी : 02 दिसंबर

डाउन लाइन में रद ट्रेन

18477 : पुरी-योग नगरी ऋषिकेश : 03 दिसंबर

12801 : पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस : 03 दिसंबर

20817 : भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी : 04 दिसंबर






आईएमडी के मुताबिक, 4 दिसंबर की सुबह चक्रवात आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से टकरा सकता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि तूफान के टकराने के बाद जोरदार बारिश होगी और तेज हवाएं भी चलेंगी. जिसके कारण रेलवे ने ओडिशा और दक्षिण भारत जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया है. गौरतलब है कि इस साल यह दूसरा मौका है जब रेलवे ने तूफान के कारण ट्रेनों को रद्द किया है. मई महीने में भी चक्रवात यास के कारण भी रेलवे ने ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था.

फिलहाल रेलवे ने तूफान को देखते हुए 95 ट्रेनों को रद्द किया है. बता दें, टाटा से यशवंतपुर एक्सप्रेस को 3 दिसंबर को रद्द कर दिया गया है. नई दिल्ली से पुरी की ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा पुरी से योग सिटी ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन, पुरी से नई दिल्ली तक जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस समेत कई और ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

Next Story