Begin typing your search above and press return to search.

5जी को लेकर मुकेश अंबानी का बड़ा एलान, पांच शहरों में शुरू होगी जियो 5जी सर्विस...पूरे देश में दिसंबर में होगा लॉन्च

5जी को लेकर मुकेश अंबानी का बड़ा एलान, पांच शहरों में शुरू होगी जियो 5जी सर्विस...पूरे देश में दिसंबर में होगा लॉन्च
X
By NPG News

डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 45 वीं वार्षिक आम बैठक में मुकेश अंबानी ने बड़ा एलान किया है। मुकेश अंबानी ने 5जी नटवर्क के लिए 2 लाख करोड़ निवेश करने की जानकारी दी। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने बेस्ट कवरेज के लिए सभी 22 टेलीकॉम सर्किल्स में प्रीमियम 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम खरीदने वाला जियो अकेला ऑपरेटर है। 5जी के लिए इसे बेहतरीन माना जाता है। Jio 5G के लिए 2 लाख करोड़ के निवेश की घोषणा। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता में दिवाली पर लॉन्च होगी जियो की 5जी सर्विस। दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो की 5जी होगी लॉन्च।

इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो के आप आज ग्राहकों की संख्या 42.1 करोड़ से अधिक हो गई है। उन्होंने आगे बताया कि जियो के ग्राहक हर महीने औसतन 20 जीबी डाटा का इस्तेमाल कर रहे हैं जो कि पिछले साल के मुकाबले दोगुना है। जियो फाइबर 11,00,000 किलोमीटर एरिया कवर कर रहा है। देश में प्रत्येक तीन में से दो यूजर जियो फाइबर के हैं।Jio 5G के जरिए मोबाइल ब्रॉडबैंड की सर्विस बेस्ट होगा। बहुत ही जल्द 100 से अधिक शहरों में Jio 5G लॉन्च होगा। 100 मिलियन घरों को Jio 5G के जरिए स्मार्ट बनाना है।

इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फाइबर 11,00,000 किलोमीटर एरिया कवर कर रहा है। देश में प्रत्येक तीन में से दो यूजर जियो फाइबर के हैं।Jio 5G के जरिए मोबाइल ब्रॉडबैंड की सर्विस बेस्ट होगा। बहुत ही जल्द 100 से अधिक शहरों में Jio 5G लॉन्च होगा। 100 मिलियन घरों को Jio 5G के जरिए स्मार्ट बनाना है।


Next Story