npg
Exclusive

दक्षिण अफ्रीका से आए एक परिवार के 4 लोग पॉजिटिव: संक्रमितों के संपर्क में आए 5 लोग भी हुए पॉजिटिव....

दक्षिण अफ्रीका से आए एक परिवार के 4 लोग पॉजिटिव: संक्रमितों के संपर्क में आए 5 लोग भी हुए पॉजिटिव....
X

नईदिल्ली 3 दिसम्बर 2021. ओमिक्रॉन के खतरे बीच राजस्थान के जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से आए एक ही परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल ये लोग अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है. इन लोगों को ओमिक्रॉन का संदिग्ध मानते हुए जीनोम सीक्वेंसिंग को लिए सैंपल भेजे गए हैं.

बताया जा रहा है कि ये परिवार 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था. संक्रमित परिवार को जयपुर के RUHS अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए सभी चार लोगों में अभी तक कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) की पुष्टि नहीं हुई है और उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजा गया है. जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद ही ये तय होगा कि इनमें ओमिक्रोन वैरिएंट है या नहीं.

परिवार में सदस्यों की बात करें तो माता-पिता और उनकी 8 साल व 15 साल की दो बेटियां संक्रमित बताई जा रही हैं. दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे परिवार के संपर्क में आए 12 लोगों को भी कोरोना टेस्ट कराया गया है, जिनमें से 5 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं.

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस के अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार को ओमीक्रॉन का संदिग्ध मानते हुए अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

Next Story