npg
Exclusive

हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 जवानों की मौत.. 10 घायल, 4 की हालत गंभीर

हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 जवानों की मौत.. 10 घायल, 4 की हालत गंभीर
X

सुपौल 14 जनवरी 2022. बिहार के सुपौल जिले के वीरपुर में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 45 वीं बटालियन के 3 जवानों की हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से जहाँ मौत हो गई है वहीं 10 जवान जख्मी हो गए हैं. साथ ही 4 की हालत गंभीर बतायी जा रही है. सभी जवान 45वीं बटालियन के है.

मिल रही जानकारी के अनुसार सुपौल में शुक्रवार को करंट लगने से SSB 45वीं बटालियन के तीन जवानों की मौत हो गयी है. शुक्रवार की सुबह वीरपुर स्थित सशस्त्र सीमा बल के 45वीं बटालियन के कैंप में ट्रेनी जवानों का प्रशिक्षण चल रहा था। इसी दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 जवानों की मौत हो गई। वहीं 10 जवान घायल हो गए। घायलों का इलाज फिलहाल वीरपुर के ललित नारायण अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। इनमें से 4 जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

सशस्त्र सीमा बल की ओर से जानकारी दी गई कि- 'बिजली विभाग को ट्रेनिंग वाले मैदान से हाई वोल्टेज तार एवं पोल को हटाने के लिए कई बार लिखा गया। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा संज्ञान नहीं लिया गया। जिससे यह हादसा हुआ है।'

वहीं 10 जवान बुरी तरह घायल हो गए. घायलों का इलाज फिलहाल वीरपुर के ललित नारायण अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है. इनमें से 4 जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

Next Story