Begin typing your search above and press return to search.

3 जवान शहीद: सुकमा नक्सली मुठभेड़ में एक एएसआई समेत तीन जवान शहीद, डीआरजी के दो जवान घायल...

3 जवान शहीद: सुकमा नक्सली मुठभेड़ में एक एएसआई समेत तीन जवान शहीद, डीआरजी के दो जवान घायल...
X
By NPG News

रायपुर। बस्तर के सुकमा जिले के जगरगुंडा के पास आज नक्सली मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए। बताते हैं,पुलिस और डीआरजी के जवान सचिंग में आज सुबह जंगल की तरफ गए थे। जगरगुंडा और कंदेड़ के बीच नक्सली एंबुश लगाकर बैठे हुए थे। फोर्स जैसे ही कंदेड़ से पहले मुहाने पर पहुंची, पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने ताबड़तोड़े फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया, हमले में तीन जवान मौके पर ही शहीद हो गए। वहीं दो घायल हुए हैं। घायलों को एयरफोर्स के हेलिकाप्टर से इलाज के लिए ले जाया जा रहा है। फोर्स की जवाबी फायरिंग में कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी खबरें आ रही हैं।

जगरगुंडा नक्सलियों का गढ़ है

बस्तर के सुकमा जिले में स्थित जगरगुंडा को नक्सलियों का गढ़ कहा जाता है। बस्तर में 50 फीसदी से अधिक बड़ी नक्सली वारदात जगरगुंडा के आसपास हुई हैं। जगरगुंडा के चारों तरफ बीहड़ और घुमावदार पहाड़ी है, जो नक्सलियों का सुरक्षित इलाका माना जाता है। बस्तर में वारदात करने के बाद नक्सली इसी इलाके में जाकर शरण लेते हैं।

जानकारी के मुताबिक, कुंदेड़ और जगरगुंडा के बीच यह मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने एंबुश लगा रखा था। इस दौरान सुकमा के थाना जगरगुंडा से डीआरजी की पार्टी नक़्सल गस्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी। अभियान के दौरान लगभग 9 बजे जगरगुंडा व कुन्देड़ के बीच पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुईल घटना में DRG के ASI रमुराम नाग, असिस्टेंट कॉन्स्टेबल कुंजाम जोगा और सैनिक वंजाम भीमा शहीद हो गए।


Next Story