Begin typing your search above and press return to search.

Video: 24 साल में पहली ऐसी मीटिंग: केंद्रीय मंत्री, CM, सिकरेट्री और ठेकेदार बैठे एक साथ, नीतीन गडकरी बोले PWD सिकरेट्री से...

24 sal me pahli aisi meetimg: सितंबर का आखिरी दिन 30 सितंबर छत्तीसगढ़ के लिए ऐतिहासिक रहा। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री ने छत्तीसगढ़ के लिए खजाना खोल दिया। सीएम विष्णुदेव उनसे अपनी मांग बताते गए और गडकरी दोनों हाथ से देते गए। बताते हैं कुछ मांगों का पूरा ब्यौरा कंपाइल नहीं हो पाया वरना राशि 11 हजार की बजाए 15 हजार करोड़ पहुंच सकती है। बताते हैं, नीतीन गडकरी छत्तीसगढ़ की पूरी कुंडली लेकर बैठे थे। उन्होंने सभी 33 जिलों के बारे में बता दिया कि किस जिले में काम फास्ट चल रहा और किस जिले में पुअर।

Video: 24 साल में पहली ऐसी मीटिंग: केंद्रीय मंत्री, CM, सिकरेट्री और ठेकेदार बैठे एक साथ, नीतीन   गडकरी बोले PWD सिकरेट्री से...
X
By Gopal Rao

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रोड कनेक्टिविटी की दिशा में कल का 30 सितंबर 2024 का दिन ऐतिहासिक रहा। राज्य बनने के 24 साल में कभी भी केंद्र ने छत्तीसगढ़ के लिए ऐसा कभी पिटारा नहीं खोला। दिल्ली के मंडपम में हुई इस अहम बैठक में पहली बार फॉरेस्ट अफसरों के साथ ही ठेकेदारों को भी बुलाया गया था। बैठक में नीतीन गडकरी के राज्य मंत्री से लेकर उनके सिकरेट्री, स्टाफ, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, पीडब्लूडी मंत्री अरुण साव, सिकरेट्री टू सीएम पी दयानंद, पीडब्लूडी सिकरेट्री डॉ0 कमलप्रीत सिंह, एडिशनल पीसीसीएफ सुनील मिश्रा मौजूद थे। इस मीटिंग में उन ठेकेदारों को भी बुलाया गया था, जो छत्तीसगढ़ में अरसे से काम कर रहे हैं या जिनकी परियोजनाओं में विलंब हो रहा है।

मौके पर निबटारा

नीतीन गडकरी की वर्किंग ऐसी फास्ट है कि कोई देरी नहीं। आप बताइये, आपको क्या दिक्कत है और तुरंत कार्य की अनुमति पारित। कुछ ठेकेदार काम में बेहद विलंब कर रहे हैं। नीतीन गडकरी ने राज्य के अधिकारियों से पूछा, आप बताओं तो हम इनके काम को टर्मिनेट कर देते हैं। एडिशनल पीसीसीएफ को भी बैठक में इसलिए बुलाया गया था कि कई सड़कें फॉरेस्ट के बीच से गुजरती है। इसलिए वहां अनुमति मिलने में टाईम लगता है।

यहां देखिए वीडियो...

सचिव करें मानिटरिंग

छत्तीसगढ़ में सड़कों का निर्माण कार्य फास्ट करने के लिए केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी ने राज्य के अधिकारियों से कहा कि कुछ जिलों में निर्माण कार्यों में कठिनाइया आ रही है, इसकी प्रॉपर मानिटरिंग की जाए। इस पर पीडब्लूडी सिकरेट्री ने कहा कि मुख्य सचिव लगातार समीक्षा कर रहे हैं। इस पर नीतीन गडकरी ने कहा कि सीएस के अलावा आप भी जिलों की समीक्षा करें।

15 हजार करोड़ की सौगात!

30 सितंबर की दिल्ली में पीडब्लूडी की मीटिंग में छत्तीसगढ़ को 11 हजार करोड़ की सौगातें मिलनी की खबरें आई। मगर अधिकारियों का कहना है कि कुछ अन्य सड़कों को भी केंद्रीय मंत्री ने सहर्ष स्वीकृति दे दी। इससे ये राशि बढ़कर लगभग 15 हजार करोड़ तक जा सकती है।

रायपुर से लेकर सरगुजा, जशपुर तक की सड़कें

छत्तीसगढ़ की जिन सड़क परियोजनाओं पर केंद्रीय मंत्री नीतीन

गडकर ने कल मुहर लगाई, उनमें राजधानी रायपुर से लेकर सरगुजा और जशपुर तक रोड कनेक्टिविटी दुरूस्त हो जाएगी। रायपुर में भी तेलीबांधा फ्लाईओवर से लेकर कई निर्माण कार्य किए जाएंगे।

गडकरी की अपनी स्टाईल

केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी रिजल्ट देने वाल मंत्री माने जाते हैं। इसकी एक वजह यह है कि उनका होम वर्क बड़ा तगड़ा रहता है। कल उनकी जानकारियों को देखकर छत्तीसगढ़़ के अफसर हतप्रभ थे। छत्तीसगढ़ की सडकों के बारे में जितनी जानकारी लोकल अधिकारियों को नहीं, उतनी उनके पास थी। फिर निर्णय लेने में वे देर नहीं लगाते।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story