Begin typing your search above and press return to search.

प्रेमिका को पाने के लिए 2 लाख 30 हजार की सुपारी: सेना के जवान ने ही कराई थी प्रेमिका के पति की हत्या... हत्यारों ने गड़ा हुआ धन खोजने के बहाने इंजीनियर को ले गए जंगल, फिर की हत्या

प्रेमिका को पाने के लिए 2 लाख 30 हजार की सुपारी: सेना के जवान ने ही कराई थी प्रेमिका के पति की हत्या... हत्यारों ने गड़ा हुआ धन खोजने के बहाने इंजीनियर को ले गए जंगल, फिर की हत्या
X
By NPG News

कोरबा 11 दिसंबर 2021। राजगामार क्षेत्र में डे़ढ माह पहले मिले इंजीनियर के शव की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इंजीनियर की हत्या उसकी पत्नी के प्रेमी ने सुपारी देकर तीन लोगों से करवाई थी। आरोपी भारतीय सेना में पदस्थ हैं, जो वर्तमान में लदाख में पोस्टेड है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल 22 अक्टूबर को पुलिसचौकी राजगामार क्षेत्र में एक युवक का शव जंगल में मिला था। शव पर चाकू के निशान पाये गये थे। पुलिस शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची और मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की। पुलिस जांच के दौरान पता चला कि, युवक का नाम कुलदीप बंजारे था जो शादी शादी शुदा था और राजगामार क्षेत्र में रहता था। इस सूचना के बाद पुलिस ने मृतक के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे और आसपास के लोगों से पूछताछ की। जांच के दौरान ये भी जानकारी मिली कि, कुछ दिनों मृतक के घर बाइक सवार तीन लोगों का आना जाना लगा हुआ था। इस सूचना के बाद पुलिस ने तीनों संदेहियों को हिरासत में लेकर उनसे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, कुलदीप इंजिनियर था और उसकी एक साल पहले ही जांजगीर चांपा की एक युवती के साथ शादी हुई थी। शादी से पहले मृतक की पत्नी का भारतीय सेना में सिपाही के पद पर तैनात संजीव साहू उर्फ संजू साहू के साथ प्रेम प्रसंग था।

दोनों अलग अलग जाती के होने के कारण दोनों की शादी एक दूसरे से नहीं हो पाई थी और संजीव की प्रेमिका की शादी मृतक कुलदीप से हो गयी। इस बात से संजीव काफी नाराज चल रहा था। शादी तय होने के बाद भी आरोपी संजीव अपनी प्रेमिका को पाना चाहता था और उसे पाने के लिए उसके पति कुलदीप को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। हत्या को अंजाम देने के लिए संजीव ने पालेश्वर दास मानिकपुरी, मंगलदास महंत, और चंद्रादास नामक व्यक्तियों को 2 लाख 30 हजार रूपए की सुपारी दी।

सुपारी मिलने के बाद तीनों ने प्लानिंग के तहत ही कुलदीप के घर पहुंचे और गड़ा धन खोजने के नाम पर उसे अपने साथ बाइक पर करूमौहा के जंगल ले गये। यहां पर 22 अक्टूबर की शाम पांच बजे चाकू मारकर कुलदीप की हत्या कर दी गई और फिर शव को वहीं रख कर मौके से फरार हो गये थे।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी संजीव साहू सहित चारों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही घटना में उपयोग किये चाकू, मोटर सायकल को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। चारों आरोपी जांजगीर चांपा के रहने वाले है।

Next Story