Begin typing your search above and press return to search.

यूथ कांग्रेस में 13 लाख सदस्य: छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस का चुनाव जोरों पर, 13 लाख से ज्यादा मेंबर जुड़े; अभी पांच दिन और

आकाश शर्मा और मोनू अवस्थी के बीच अब कांटे की टक्कर। स्क्रूटनी के बाद साफ होगी स्थिति।

यूथ कांग्रेस में 13 लाख सदस्य: छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस का चुनाव जोरों पर, 13 लाख से ज्यादा मेंबर जुड़े;  अभी पांच दिन और
X
By NPG News

रायपुर, 07 जून 2022। छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस चुनाव अब पूरे उफान पर है। महीनेभर के सदस्यता अभियान को अभी 5 दिन और बचे हैं। इस बीच प्रदेश अध्यक्ष से लेकर महासचिव, विधानसभा व जिला अध्यक्ष के उम्मीदवारों ने 13 लाख से ज्यादा मेंबर बनाए हैं। मुख्य रूप से आकाश शर्मा और मोनू अवस्थी के बीच मुकाबला बताया जा रहा है।

यूथ कांग्रेस चुनाव अब हाई प्रोफाइल हो गया है। आकाश शर्मा और मोनू अवस्थी के पीछे दिग्गजों ने भी लॉबिंग शुरू कर दी है। सांसद-विधायकों से लेकर जिलाध्यक्ष व निगम-मंडल अध्यक्ष ज्यादा से ज्यादा मेंबरशिप के लिए लगे हुए हैं। हालांकि यह भी बातें सामने आ रही है कि ज्यादा मेंबरशिप के लिए कुछ उम्मीदवार गड़बड़ियां भी कर रहे हैं। ऐसे में स्क्रूटनी के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष के उम्मीदवार और उनके समर्थन में अलग-अलग पदों पर खड़े हुए उम्मीदवार एक-दूसरे के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। एक मेंबर के लिए 50 रुपए की फीस तय है। यह राशि उम्मीदवारों द्वारा देने की बातें सामने आ रही है। हालांकि पौने दो लाख से ज्यादा ऐसे भी सदस्य बनाए गए हैं, जिनकी मेंबरशिप फीस जमा नहीं है। यूथ कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि अब तक जिन राज्यों में चुनाव हो चुके हैं, वहां 40-50 प्रतिशत तक स्क्रूटनी में नाम कटे हैं।

छत्तीसगढ़ में हर दिन के हिसाब से प्रति विधानसभा औसत 500 मेंबर बनाए जा रहे हैं। इस लिहाज से बचे हुए पांच दिनों में 15 लाख मेंबर बनाने का अनुमान है। दूसरे राज्यों में स्क्रूटनी के बाद की स्थिति पर गौर करें तो यहां 7-8 लाख मेंबर में से फैसला हो सकता है। हालांकि दोनों प्रमुख उम्मीदवारों की ओर से जीत के दावे किए जा रहे हैं।

ये हैं उम्मीदवार

आकाश शर्मा

आशीष मोनू अवस्थी

गुलजेब अहमद

सूरज कश्यप

तुकाराम

विधि नामदेव

मोजस्सम नजर

शशि सिंह

चकेश्वर गड़पाले

कमलेश कारम

जीशान कुरैशी

मानस सुमन पांडेय

Next Story