Begin typing your search above and press return to search.

11 साल की नौकरी में इंस्पेक्टर बन गया करोड़पतिः छापेमारी में चार बोरे में मिला 4 करोड़ कैश, नगदी देख अधिकारियो के छुटे पसीने....

11 साल की नौकरी में इंस्पेक्टर बन गया करोड़पतिः छापेमारी में चार बोरे में मिला 4 करोड़ कैश, नगदी देख अधिकारियो के छुटे पसीने....
X
By NPG News

पटना। पटना में एक ड्रग इंस्पेक्टर के यहां हुई छापेमारी में निगरानी विभाग की टीम ने भारी मात्रा में कैस बरामद किया। इंस्पेक्टर के चार ठिकानों में लगभग पांच बोरे में चार करोड़ की नगदी मिली है। इतनी भारी मात्रा में कैस देखकर मौके पर पहुंचे अफसरों के भी होश उड़ गये थे। रुपयों को गिनने के लिए अफसरों ने कई मशीने बुलवाई। बता दें, ये कार्रवाई पटना में निगरानी विभाग के द्वारा शनिवार को की गई, जो करीब लगभग 19 घंटे तक चली।

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के ठिकानों से चार करोड़ 11 लाख कैश, एक किलो सोना, कई जमीनों के कागजात, बैंकों में जमा राशि और कई फोर व्हीलर जब्त किए। जितेंद्र कुमार 2011 में ड्रग इंस्पेक्टर की नौकरी पर आए थे। अपने 11 साल की नौकरी में उन्होंने करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित की।

दरअसल, ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ निगरानी विभाग ने आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था। कोर्ट से छापेमारी की इजाजत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है।जानकारी के मुताबिक, निगरानी विभाग की टीम ने ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के पटना सिटी के सुल्तानगंज, पटना के गोला रोड, जहानाबाद और गया स्थित ठिकानों पर छापेमारी की।

आरोपित ड्रग इंस्पेक्टर के सुल्तानगंज स्थित खान मिर्जा गली स्थित आवास पर पहुंची निगरानी की टीम को ड्रग इंस्पेक्टर के परिवारजनों ने काफी भ्रमित किया.

रिपोर्ट के अनुसार, मकान काफी बड़ा था और कई कमरे रहने के कारण निगरानी की टीम भी यह पता करने में उलझी रही कि इंस्पेक्टर का कमरा कौन सा है। उनके परिजनों ने भी हर बार गुमराह किया। लेकिन एक 6 से 7 साल के मासूम ने निगरानी के काम को आसान कर दिया । निगरानी की टीम के एक अधिकारी की नजर अचानक एक बच्चे पर पड़ी। अधिकारी उस मासूम के पास गये और जैसे ही बच्चे से सवाल किया तो फौरन जितेंद्र कुमार के कमरे की सच्चाई बाहर आ गयी. निगरानी की टीम बच्चे के बताये कमरे की तरफ बढ़ गयी और तलाशी के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी. निगरानी को यहां से नोट भरा एयरबैग मिला जिसमें करोड़ों रुपये भरे हुए थे। ड्रग इंस्पेक्टर के पटना सुल्तानगंज स्थित आवास से इतने नोट मिले कि उसे गिनने के लिए स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम को मशीन मंगवानी पड़ी।


Next Story