npg
Exclusive

11 लोगों की मौत: ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित हो कर पलटी, 7 महिलाओं और 4 बच्चों समेत 11 लोगों की मौत...

11 लोगों की मौत: ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित हो कर पलटी, 7 महिलाओं और 4 बच्चों समेत 11 लोगों की मौत...
X

लखनऊ 15 अक्टूबर 2021। उत्तर प्रदेश के झांसी में एक भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस हादसे में मारे गए 11 लोगों में से 7 महिलाएं और 4 बच्चे हैं. शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर एक ट्रैक्टर की ट्रॉली ने बेलेंस खो दिया और पलट गई. इसके चलते 11 लोगों की मौत हो गई. फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई है और बचाव कार्य चलाया जा रहा है. हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजे जाने की भी जानकारी मिली है. हादसा चिरगांव क्षेत्र के भांडेर रोड पर शुक्रवार की शाम करीब पौने चार बजे के आसपास हुआ है। जानकारी के अनुसार ट्रॉली में सवार होकर सभी श्रद्धालु दर्शन करके घर लौट रहे थे कि अचानक रास्ते में मवेशी आ गए। मवेशियों को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे पलट गई।

ट्रॉली पलटने से उसमें सवार सभी लोग दब गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर दौड़ पड़े। हादसे में 11 लोगों की मौत हुई है। जिसमें सात महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। सभी लोग झांसी और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। दशहरे के दिन हुए हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। हादसे की खबर पाकर अफसर भी मौके पर दौड़ पड़े। एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य शुरू करवाया है। पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्प्ताल भिजवाया है जबकि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया है कि यह हादसा चिरगांव थाना क्षेत्र के भांडेर रोड पर हुई है. ट्रैक्टर ट्रॉली में कुल 30 से 32 सवारियां सवार थीं. भांडेर रोड पर सामने से अचानक गाय आने पर ट्रैक्‍टर अनियंत्रित होकर धान के खेत में पलट गया था. इससे ट्रैक्टर में बैठी सवारियों में से सात महिलाओं और 4 बच्चों सहित कुल 11 लोगों की मौके पर मौत हो गई. वहीं, करीब 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के ल‍िए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.


Next Story