Begin typing your search above and press return to search.

मेडिकल कॉलेज के 100 छात्र कोरोना संक्रमित, देश में एक हजार से अधिक डॉक्टर कोरोना की चपेट में, 50 डॉक्टर दिल्ली एम्स के

मेडिकल कॉलेज के 100 छात्र कोरोना संक्रमित, देश में एक हजार से अधिक डॉक्टर कोरोना की चपेट में, 50 डॉक्टर दिल्ली एम्स के
X
By NPG News

नई दिल्ली, 6 जनवरी 2022। देश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। पंजाब के पटियाला मेडिकल कॉलेज में 100 छात्र पॉजिटिव पाए गए। वहीं, तीसरी लहर की मार सबसे अधिक डाक्टरों पर पड़ रही है। देश में 1000 से अधिक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

पटियाला मेडिकल कॉलेज हास्टल में कोरोना विस्फोट होने के बाद हॉस्टल खाली करा लिया गया है। उधर, तीसरी लहर में बड़ी संख्या में डाक्टर संक्रमित हो रहे हैं। हालांकि, दूसरी लहर में भी एक लाख डॉक्टर संक्रमित हुए थे और दो हजार ने जान गवांए थे। लेकिन, इस बार शुरूआत में ही डाक्टर बड़ी संख्या में संक्रमित होने लगे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी इसके चिंतनीय बता रहे हैं।

मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, पटना, चंडीगढ़, लखनऊ और पटियाला में बड़ी संख्या में डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिला है. देश में अब तक 1000 से ज्यादा डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ संक्रमित हो चुका है.

मुंबई में 230 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित

मुंबई में बड़ी संख्या में डॉक्टर संक्रमित हो रहे हैं. यहां पिछले 3 दिन में अलग अलग अस्पतालों में 260 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. यहां गुरुवार को सियोन हॉस्पिटल में 30 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

चंडीगढ़ में बिगड़े हालात, 2 दिनों में 196 डॉक्टर और कर्मचारी संक्रमित

चंडीगढ़ में अब तक 146 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ संक्रमित मिला है. इसके कुछ और अस्पतालों में 50 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. ऐसे में यहां अब तक 196 डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं.

पटना में 200 डॉक्टर संक्रमित

पटना स्थित एनएमसीएच में मंगलवार को 59 डॉक्टर संक्रमित मिले. इससे पहले सोमवार को यहां 133 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट के सैंपल लिए गए थे, जिसमें 72 लोग पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले रविवार को 96 डॉक्टर और मेडिकल के स्टूडेंट संक्रमित मिले थे. अब पटना के एनएमसीएच (छडब्भ्) में 200 से ज्यादा डॉक्टर्स और मेडिकल स्टूडेंट पॉजिटिव हो गए हैं.

दिल्ली में चार अस्पतालों में 120 डॉक्टर

एम्स हॉस्पिटल में कम से कम 50 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. वहीं, सफदरगंज में भी 26 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में , 38 डॉक्टर पॉजिटिव हैं. वहीं, दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में करीब 20 डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए हैं. वहीं, लोकनायक हॉस्पिटल में 7 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं.

रांची में 179 डॉक्टर्स-मेडिकल स्टाफ संक्रमित

सरकारी अस्पताल रिम्स में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड केस मिले. यहां डॉक्टर और नर्स समेत 179 स्वास्थ्य कर्मियों संक्रमित पाए गए हैं. रिम्स में 1493 लोगों के सैंपलों की जांच गई, इसमें से 245 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं रिम्स में 179 डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

कोलकाता में 70 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ संक्रमित

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एन आर एस अस्पताल में लगभग 70 डॉक्टर और नर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. एन आर एस अस्पताल कोलकाता के बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक है.

Next Story