Begin typing your search above and press return to search.

दर्दनाक हादसे में 9 की मौत: बारात में जा रही कार नदी में गिरी... दूल्हे समेत 9 लोगों की गई जान

दर्दनाक हादसे में 9 की मौत: बारात में जा रही कार नदी में गिरी... दूल्हे समेत 9 लोगों की गई जान
X
By NPG News

जयपुर, 20 फरवरी 2022। राजस्थान के कोटा शहर में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां कार अनियंत्रित होकर चंबल नदी में गिर गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार कार में सवार लोग एक शादी में जा रहे थे, इसी दौरान कोटा में छोटी पुलिया पर कार अनियंत्रित होकर नदी में गिर गई। हादसे के बाद क्रेन की मदद से कार को नदी से बाहर निकाला गया, मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कोटा पुलिस ने बताया कि अभी तक चंबल नदी से कुल 9 शवों को निकाला गया है। इस हादसे में दूल्हे की भी मौत हो गई है।

हादसा कोटा शहर में ही नयापुरा पुलिया पर हुआ है. बारात की यह कार मध्य प्रदेश के उज्जैन जा रही बताई जा रही है। बारात सवाई माधोपुर के चौथ के बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी. शादी आज दोपहर तीन बजे होनी थी।लेकिन बारात रवाना होने के बाद कोटा में नयापुरा पुलिया पर यह कार बेकाबू होकर चंबल नदी में गिर गई। रात को या फिर तड़के यह कार चंबल नदी में कब गिरी इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।सुबह करीब साढ़े आठ बजे नदी में कार गिरे होने की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।लेकिन तब तक कार में सवार सभी लोगों की मौत हो चुकी थी।

उसके बाद कार में एक के बाद एक शव निकाले जाने लगे. कार में दूल्हे अविनाश वाल्मिकी समेत नौ लोग सवार थे। इनमें चार लोग जयपुर के बताये जा रहे हैं। वहीं कार चालक को छोड़कर शेष आठ लोग नाते रिश्तेदार ही थे. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जैसे तैसे पता करके उनके परिजनों को सूचित किया. इसकी सूचना पर वहां कोहराम मच गया और परिजन कोटा दौड़े।

पुलिस ने बताया कि, सुबह करीब साढ़े आठ बजे पुलिस को एक कार के नदी में गिर जाने की सूचना मिली और प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि, कार से सात शव बरामद किए गए और दो शव बाद में कोटा नगर निगम की बचाव एंव राहत कार्य टीम ने बरामद किए। उन्होंने बताया कि, कार में 9 लोग सवार थे। यह बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी। जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा के अनुसार, हादसे के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता दी जाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर शोक संतृत्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा है कि "कोटा में बारातियों की कार चंबल नदी में गिरने से दूल्हे सहित 9 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। कलक्टर से बात कर पूरी घटना की जानकारी ली है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं,ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति दें, दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।"

Next Story