Begin typing your search above and press return to search.

परीक्षा बिग ब्रेकिंग : व्यापम की परीक्षाओं के जरिये इस बार होगा प्रवेश….. पिछली दफा नहीं हो पायी थी एक भी परीक्षाएं….आवेदन और परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान…

परीक्षा बिग ब्रेकिंग : व्यापम की परीक्षाओं के जरिये इस बार होगा प्रवेश….. पिछली दफा नहीं हो पायी थी एक भी परीक्षाएं….आवेदन और परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान…
X
By NPG News

रायपुर 4 मार्च 2021। कोरोना का असर कम होते ही प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पिछले साल कोरोना की वजह से व्यापम एक भी परीक्षा नहीं ले सका था, लेकिन अब धीरे-धीरे प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों और आवेदनों की तारीखों का ऐलान होना शुरू हो गया है। दरअसल हर साल व्यावसायिक परीक्षा मंडल 11 प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करता था। पिछली बार कोरोना की वजह से एक भी परीक्षाएं नहीं हो सकी, जिसके बाद अंकों के आधार पर संस्थाओं में प्रवेश दिया गया।

इस बार संस्थानों में प्रवेश परीक्षाओं के आधार पर दिया जायेगा। साल 2021 के लिए व्यापम ने चार परीक्षाओं के लिए आवेदन और परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। ये परीक्षा PET यानि इंजीनियरिंग, डेयरी, एग्रीकल्चर कॉलेजों में प्रवेश के लिए…..PPHT यानि फार्मेसी में दाखिले के लिए … PPT यानि प्री पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए और MCA कंप्युटर कोर्स में दाखिले के लिए लिये जायेंगे। हालांकि अन्य परीक्षाओं के लिए तारीखों का ऐलान बाद में होगा।

देखिये कब से कर सकेंगे आवेदन, कब होगी परीक्षा

पीईटी के लिए 22 अप्रैल से आनलाइन आवेदन शुरू होगा। 16 मई तक आवेदन किया जा सकेगा, जबकि 17 मई से 21 मई तक आवेदन पत्र में सुधार कर सकेंगे। 17 जून को परीक्षा 9 बजे से 12.15 बजे तक होगी।

PPHT के लिए 22 अप्रैल से आवेदन शुरू होगा। 16 मई तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। 17 मई से 21 मई तक आवेदन में सुधार हो सकेंगे। 17 जून को परीक्षा 2 बजे से 5.15 बजे तक होगा।

PPT के लिए 13 मई से आवेदन भरा जायेगा, 6 जून तक फार्म भरा जा सकेगा। 7 जून से 11 जून तक आवेदन पत्र में सुधार हो सकेगा, जबकि 25 जून को 9 बजे से 12.15 तक परीक्षा होगी।

प्री MCA के लिए 13 मई से आवेदन भरा जायेगा, 6 जून तक फार्म भरा जा सकेगा। 7 जून से 11 जून तक आवेदन पत्र में सुधार हो सकेगा, जबकि 25 जून को 2 बजे से 5.15 तक परीक्षा होगी।

Next Story