Ex-मिलिट्री मैन निकला बिलासपुर गोलीकांड का मास्टर माइंड…. सैकड़ो CCTV, 700 संदेहियो और हजारों कॉल डिटेल्स खंगाल कर दूर बैठे अपराधियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

बिलासपुर 30 जनवरी 2021। ज्वेलरी दुकान के मालिक को गोलीमार कर लूट करने के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये पांचो आरोपियों में तीन झारखंड के रहने वाले है। बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने आज इस पूरे मामले का खुलासा कर इसकी जानकारी दी है।
जानकारी के मुताबिक घटना 25 जनवरी के सकरी थाना क्षेत्र से लगे सती श्री ज्वेलर्स दुकान की है। देर शाम पांच से छह नकाबपोश बदमाश ज्वेलरी दुकान के अंदर घुसे और बंदूक के दम पर लूट करने लगे। ज्वेलरी लूटते हुये देख जब कारोबारी ने आरोपियों को रोकने की कोशिश की तो आरोपियों में एक ने अपने पास रखी बंदूक से गोली चला दी। घटना में शराफा कारोबारी आलोक सोनी के हाथ में गोली लगी है। घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गये थे।
इधर वारदात की सूचना के बाद मौके पर एसपी प्रशांत अग्रवाल सहित पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे हुये थे। घटना के बाद सायबर सेल और पुलिस की विशेष टीम का गठन कर आरोपियों की खोज शुरू की गई। इस दौरान 700 संदेहियों से पूछताछ, हजारों कॉल डिटेल्स और 200 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। जाँच दौरान पुलिस को पता चला की इस घटना में झारखंड के एक गिरोह और बिलासपुर के कुछ लोकल लोगों का हाथ है, जिसके बाद पुलिस की टीम को झारखंड के लिए रवाना किया गया। पुलिस की टीम ने यहाँ पर कैंप कर लूट के 3 आरोपियों को रामगढ़ झारखण्ड से पकड़ने में कामयाब रही। वहीँ मुख्य आरोपी सहित 2 आरोपी को बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार आरोपियों में दिनेश बांधेकर 40 वर्ष बिलासपुर, राजू साव 39 वर्ष बिलासपुर, मो. मजहर अंसारी 39 वर्ष झारखंड, जितेंद्र शर्मा 24 वर्ष झारखंड, मो. नजीर अंसारी 22 वर्ष झारखंड का नाम शामिल है। पकड़े गये आरोपियों के पास से दो नग कट्टा, मोबाइल, बाईक सहित अन्य सामान भी जब्त किया गया है। वहीं इस घटना का मास्टर माइंड दिनेश बांधे उर्फ दिनु पूर्व में आर्मी में पदस्थ रह चुका है।
पकड़े गये सभी आरोपी सकरी थाना के अलावा कोटा, सकरी, मस्तूरी, चकरभाठा, तखतपुर
तारबाहर और मुंगेली, जांजगीर, अकलतरा में लूट और डकैती की घटना को अंजाम देने की बात कबूल की है।

Spread the love