बिलासपुर और अंबिकापुर में कल से सब खुल जाएगा; लेकिन नियमों की सख्ती ज्यादा रहेगी…. रायपुर में अनलॉक का आदेश पहले ही हो चुका है जारी

रायपुर 28 सितंबर 2020। जिन-जिन जिलों में लॉकडाउन लगा था, वहां अब लॉकडाउन नहीं बढ़ेगा। जिला प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन में बढ़ोत्तरी नहीं करते हुए जिले को अनलॉक करने का निर्देश दिया है।  रायपुर में जिस तरह से प्रभारी मंत्री की समीक्षा बैठक के बाद लॉकडाउन नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, उससे एक बात साफ है कि अब बिलासपुर और सरगुजा जिले भी अनलॉक हो जायेंगे।रायपुर अनलॉक हो रहा है, हालांकि शर्तों को बरकरार रखा गया है। मंगलवार से सामान्य दिनों की तरह दुकानें खुलेगी। नियमों को लेकर कुछ सख्त निर्देश जारी किये गये हैं, जिसके तहत अब ज्यादा जुर्माने की राशि वसूली ली जायेगी।

वैसे तो बिलासपुर और अंबिकापुर में भी सोमवार रात से लॉकडाउन खत्म हो रहा है। इसके आगे बढ़ाए जाने को लेकर भी कोई बात सामने नहीं आई है। इसके बावजूद नियमों के पालन और अन्य निर्देशों को लेकर जिला स्तर पर कलेक्टर स्वयं निर्णय लेंगे। उनकी घोषणा के बाद ही तय होगा कि लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है।सरगुजा की बात करें तो जिले के नगरीय क्षेत्र में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात 12 बजे तक लॉकडाउन प्रभावी था, ऐसे में कल से सरगुजा भी पूरी तरह से खुल जायेगा, वहीं बिलासपुर में भी कल से सभी दुकानें और व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुल जायेंगे।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.