Begin typing your search above and press return to search.

Zeenat Aman News: इस गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं जीनत अमान, करियर पर भी पड़ा असर, और अब....

Zeenat Aman News: इस गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं जीनत अमान, करियर पर भी पड़ा असर, और अब....
X
By Gopal Rao

Zeenat Aman News: मुंबई। अनुभवी अभिनेत्री जीनत अमान ने पीटोसिस नामक बीमारी के बारे में अपनी स्थिति को लेकर बात की। उन्‍होंने कहा कि मैने इस बीमारी का इलाज कराया, जिससे मेरी दृष्टि काफी साफ हो गई है। इस बीमारी से अभिनेत्री की दाहिनी आंख के आसपास की मांसपेशियां क्षतिग्रस्त हो गई थी।

जीनत की आंख में तब चोट लगी थी जब उनके पूर्व पति ने कथित तौर पर कई लोगों के सामने एक होटल के कमरे में उनकी बेरहमी से पिटाई की थी। गुजरे जमाने की दिवा ने इंस्टाग्राम पर अस्पताल से दो तस्वीरें साझा की। उन्होंने साझा किया, "18 मई 2023 को मैंने वोग इंडिया के कवर के लिए शूटिंग की। 19 मई 2023 को मैंने सुबह जल्दी उठकर एक छोटा सूटकेस पैक किया और लिली को चूमा। फिर जहान और कारा मुझे खार के हिंदुजा अस्पताल ले गए।''

जीनत ने खुलासा किया, "पिछले 40 वर्षों से मेरे साथ कमरे में एक हाथी है। अब इस हाथी को बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है। मुझे पीटोसिस नामक बीमारी है ,जो कई दशकों पहले मुझे लगी चोट का परिणाम है, जिससे मेरी दाहिनी आंख के आसपास की मांसपेशियां क्षतिग्रस्त हो गई थी। इन वर्षों में, इसके कारण मेरी पलक और भी अधिक झुक गई।'' ज़ीनत ने कहा कि झुकी हुई पलक ने उनकी दृष्टि में बाधा डाली।

अभिनेत्री ने कहा कि इस साल अप्रैल में एक प्रमुख नेत्र रोग विशेषज्ञ ने मुझे सूचित किया कि चीजें आगे बढ़ गई हैं और पलक को ऊपर उठाने और मेरी दृष्टि के क्षेत्र को बहाल करने के लिए एक सर्जरी संभव है। मैं लंबे समय तक दुविधा में रही, फिर कई परीक्षण किए और अंततः इस प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध हो गई। उस सुबह अस्पताल में मैं बहुत डरी हुई थी। मेरे हाथ-पैर ठंडे हो गए और मेरे शरीर में अनायास ही कंपकंपी दौड़ गई।'' उन्होंने आगे कहा, "जहान ने मेरे माथे को चूमकर मुझे आश्वस्त किया और मुझे ओटी में ले गया, जहां मैंने अपनी मेडिकल टीम के हाथों में आत्मसमर्पण कर दिया। मैं एक घंटे बाद वहां से निकली। आंखों पर पट्टी बांधे समुद्री डाकू जैसा लग रहा था। रिकवरी जारी है। लेकिन, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी दृष्टि अब बहुत स्पष्ट है।''

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story