Begin typing your search above and press return to search.

Vikram Gokhale: नहीं रहे दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले,82 साल की उम्र में हुआ निधन, 15 दिनों से थे हॉस्पिटल में भर्ती...

Vikram Gokhale: नहीं रहे दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले,82 साल की उम्र में हुआ निधन, 15 दिनों से थे हॉस्पिटल में भर्ती...
X
By NPG News

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले अब हमारे बीच नहीं रहे. 82 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है. बता दें कि उन्हें विक्रम बीते 15 दिनों से पुणे के पंडित दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. जानकारी के मुताबिक, वो लीवर से जुड़ी एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थे, उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.


विक्रम गोखले ने कई मराठी और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया था. उनकी फिल्मों में 1990 की अमिताभ बच्चन अभिनीत 'अग्निपथ' और 1999 में सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत 'हम दिल दे चुके सनम' भी शामिल हैं.विक्रम गोखले ने 26 साल की उम्र में अभिनय के क्षेत्र में पहला कदम रखा था. 1971 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ थी, जिसका नाम था परवान.विक्रम गोखले को 2013 में मराठी फिल्म, अनुमती में शानदार अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. गोखले एक्टर चंद्रकांत गोखले के बेटे थे.

विक्रम गोखले को 2011 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्होंने 2010 में मराठी फिल्म आघात से अपने निर्देशन की शुरुआत की थी.गोखले की परदादी दुर्गाबाई कामत भारतीय पर्दे की पहली महिला अभिनेत्री थी. विक्रम गोखले की परदादी दुर्गाबाई कामत भारतीय पर्दे की पहली महिला अभिनेत्री थी. जबकि उनकी दादी कमलाबाई गोखले भारतीय सिनेमा की पहली महिला बात कलाकार थी.विक्रम गोखले ने 1985 में दूरदर्शन की एक धारावाहिक नटखट नारद में महाविष्णु का अभिनय किया था. जिसे आज भी याद किया जाता है. गोखले 2016 में गले की बीमारी के कारण मंच से रिटायरमेंट ले लिया था, हालांकि फिल्म में अपना काम जारी रखा था.

Next Story