Begin typing your search above and press return to search.

TV show 'Atal': टीवी शो 'अटल' में कृष्ण बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाएगे ये एक्टर, जानिए कब से होगी शुरू...

TV show Atal: टीवी शो अटल में कृष्ण बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाएगे ये एक्टर, जानिए कब से होगी शुरू...
X
By Gopal Rao

TV show 'Atal': लखनऊ। आगामी शो 'अटल' के लॉन्च में माैजूद अभिनेता आशुतोष कुलकर्णी ने शो में अपने किरदार के बारे में खुलकर बात की। उन्‍होंने बताया कि कैसे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज भी हमारे दिलों में मौजूद हैं। आशुतोष इस फिल्म में अटल बिहारी वाजपेयी के पिता कृष्ण बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाते नजर आएंगे।

शो में व्योम ठक्कर युवा अटल की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि नेहा जोशी कृष्णा देवी वाजपेयी (अटल की मां) की भूमिका में नजर आएंगी। अपने किरदार के बारे में बात करते हुए आशुतोष ने कहा, “अटल जी आज भी हमारे दिलों में हैं, राजनीति के कारण नहीं, बल्कि उनके व्यक्तित्व और उस प्रेरणा के कारण जो उन्होंने हम सभी को दी। अटल जी कैसे अटल जी बने, और अपने पिता से उनमें क्या गुण थे, यह शो में सबसे अच्छे से दर्शाया गया है, क्योंकि हम भी उन्हें ढूंढ रहे हैं।'' अभिनेता ने साझा किया, “कृष्ण बिहारी वाजपेयी के बारे में बताने के लिए बहुत कुछ है। वह एक विद्वान व्यक्ति थे। उन्‍हें संस्कृत, हिंदी, अंग्रेजी, सभी भाषाओं का ज्ञान था। बाद में वह एक स्कूल में हेडमास्टर बन गये। जब उनकी उम्र 50 वर्ष के करीब पहुंची तो उन्होंने अटल जी के साथ लॉ में एडमिशन ले लिया। उन्होंने अटल जी के साथ अध्ययन किया और परीक्षा उत्तीर्ण की।''

आशुतोष ने कहा, "इन विचारों वाले एक व्यक्ति, जो अपने बच्चों के माध्यम से अपने सपने देखते हैं, एक पिता, जिन्होंने खुद संघर्ष किया है, वह हैं कृष्ण बिहारी वाजपेयी।'' अभिनेता ने टिप्पणी की, “युवा अटल के पिता को स्क्रीन पर चित्रित करना मेरे लिए गर्व का क्षण है। 1930 में एक समर्पित शिक्षक और राष्ट्रवादी कृष्ण बिहारी वाजपेयी ने चार बेटों और तीन बेटियों के साथ एक ब्राह्मण परिवार का नेतृत्व किया।" उन्होंने कहा, "अपने परिवार के लिए उनकी आकांक्षाएं शिक्षा में गहराई से निहित हैं, जिसमें अंग्रेजी की महारत, शैक्षणिक उत्कृष्टता और सरकारी रोजगार की खोज पर जोर दिया गया है।"

शो में मिलिंद दास्ताने को दादा 'श्याम लाल वाजपेयी' के रूप में, राहुल जेठवा को बड़े भाई 'अवध बिहारी वाजपेयी' के रूप में, आर्या जोशी को भाभी के रूप में, 'अवध की पत्नी' प्रियांशु गांधी को 'सदा बिहारी वाजपेयी' के रूप में, सक्षम श्रृंगीऋषि को 'प्रेम बिहारी वाजपेयी' के रूप में, अलीना को 'उर्मिला बिहारी वाजपेयी' के रूप में, अलाइन को 'कमला बिहारी वाजपेयी' के रूप में शामिल किया गया है। यूफोरिया प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, 'अटल' उस नेता के प्रारंभिक वर्षों पर गहराई से प्रकाश डालेगी, जिन्होंने भारत की नियति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत में ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन की पृष्ठभूमि पर आधारित यह शो अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन की जटिलताओं को उजागर करेगा, उन घटनाओं, विश्वासों और चुनौतियों पर प्रकाश डालेगा जिन्होंने उन्हें एक ऐसे नेता के रूप में ढाला। यह शो अटल बिहारी वाजपेयी की प्रेरणादायक कहानी को उजागर करता है, जो एक साधारण लड़का था जो भारत के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक बन गया। इस शो 5 दिसंबर को एंड टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story