Begin typing your search above and press return to search.

तैयारी ऐसी हो की ऑडिशन, परफोर्मेंस में बदल जाए : एक्टर अनुज शर्मा...

सिनेमा के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : चांसलर अभिषेक अग्रवाल...

तैयारी ऐसी हो की ऑडिशन, परफोर्मेंस में बदल जाए : एक्टर अनुज शर्मा...
X
By Gopal Rao

रायपुर। कुम्हार के पास जब बर्तन बनकर जाएंगे तो हम टूट जाएंगे, लेकिन जब हम मिट्टी बनकर जाएंगे तो हमें नया आकार मिलेगा, हमें नई संरचना मिलेगी, हमारा नया निर्माण होगा यह कहना है बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अनुज शर्मा का। आंजनेय विश्वविद्यालय में वेब सीरीज हीरा मंडी के (हामिद) अनुज शर्मा का व्याख्यान आयोजित हुआ। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष और मेहनत से ही सफलता प्राप्त होती है। ऑडिशन को सिर्फ औपचारिकता न समझें, बल्कि इसे अपनी परफॉर्मेंस में बदलने का प्रयास करें। सिनेमा की दुनिया में प्रतिभा के साथ-साथ धैर्य और समर्पण भी बेहद आवश्यक हैं।


दरअसल, अनुज शर्मा ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि अगर हम अपने आप को मिट्टी की तरह तैयार करेंगे, तो जीवन में नए अवसर और सफलता के लिए खुद को फिर से आकार देने की क्षमता विकसित कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि फिल्में समाज का आईना होती हैं, इसलिए ऐसी फिल्मों का निर्माण ऐसा होना चाहिए जो समाज को सकारात्मक दिशा दिखाए और जागरूक करे। सिनेमा सिर्फ मनोरंजन का माध्यम नहीं है, बल्कि यह समाज में बदलाव लाने का एक सशक्त साधन भी है। उन्होंने कहा कि जीवन में सीखने की यात्रा कभी थमनी नहीं चाहिए। हर दिन एक नया अवसर लेकर आता है, जो हमें कुछ न कुछ सिखाता है। ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती, और सीखने की कोई उम्र नहीं होती।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कोर्स डॉयरेक्टर और फिल्म अभिनेता भगवान तिवारी ने अनुज शर्मा से उनके फिल्मों में आने की विकास यात्रा पर बातचीत की।

विद्यार्थियों ने एक्टर अनुज शर्मा को अपने बीच पाकर बहुत से फिल्मी दुनिया के प्रश्न पूछे। वहीं मोटिवेशनल स्पीकर संकल्प माहेश्वरी ने विद्यार्थियों के भीतर शिक्षा, समाज, व्यक्तित्व निर्माण के गुणों को विकसित करने के गुण साझा किए। इस दौरान विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ टी रामाराव, महानिदेशक डॉ बी सी जैन, कार्यक्रम संयोजक डॉ प्रांजलि गनी सहित बड़ी संख्या में प्राध्यापक और विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ राहुल तिवारी ने किया।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story