Begin typing your search above and press return to search.

Tara Sutaria's birthday today: फिल्मी दुनिया का चमकता सितारा हैं "तारा", अभिनय के अलावा रखती हैं ये खूबियां

Tara Sutarias birthday today: फिल्मी दुनिया का चमकता सितारा हैं तारा, अभिनय के अलावा रखती हैं ये खूबियां
X
By NPG News

NPG डेस्क

मुंबई I तारा सुतारिया ने कम समय में अपनी एक्टिंग और स्टाइल से बाॅलीवुड में अपनी जगह पक्की की है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्हें 2008 में पोगो अमेजिंग किड्स अवॉर्ड का भी खिताब मिल चुका था।ये अवार्ड उन्होंने अपने सिंगिंग टैलेंट के दम पर हासिल किया था। अभिनय और सिंगिंग के अलावा डांस में भी उनकी महारत है। तारा आज अपना 27वां बर्थडे मना रही हैं। आइए उनकी तमाम खूबियों को जानते हैं।

अभिनय से लगाव है बचपन से

19 नवंबर 1995 को एक पारसी परिवार में जन्मीं तारा सुतारिया आज बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा हैं। स्टुडेंट ऑफ द ईयर 2 से अपनी बाॅलीवुड पारी की शुरुआत करने वाली तारा सुतारिया काफी पहले से बाल कलाकार के रूप में अपनी पहचान बना चुकी थीं। साल 2010 में डिज्नी चैनल के बिग बड़ा बूम में एक बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की थी। तारा ने एक टैलेंट शो "एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा सीजन 4में भी भाग लिया। वे बेस्ट ऑफ लक निक्की, द सुइट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर, ओए जस्सी और शेक इट अप जैसे टीवी शो में काफी पसंद की गईं।

तारा सुतारिया ने 2019 में 'स्टूंडेंट ऑफ द ईयर 2 ' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की और इसके बाद उन्होंने 'मरजावां ' में शानदार अभिनय कर सबका दिल जीता। , 'तड़प' , 'एक विलेन रिटर्न ' और 'हीरोपंती 2 जैसी फिल्मों से उन्हें नाम, पहचान और सम्मान मिला।

डांस में भी रखती हैं महारत

तारा सुतारिया एक्टिंग के साथ डांस में भी बहुत महारत रखती हैं।तारा बैले, मॉर्डन डांस, क्लासिकल डांस और लैटिन अमेरिकी डांस भी बखूबी करती हैं। तारा सुतारिया ने डांस के इन आर्ट्स को रॉयल एकेडमी ऑफ डांस और इंपीरियल सोसाइटी फॉर टीचर्स ऑफ डांसिंग से ट्रेनिंग ले कर सीखा है।

सिंगिंग

इसके साथ ही वह एक बेहतरीन गायिका भी हैं। वे सात साल ही उम्र से ही गाना गा रही हैं। इतना ही नहीं तारा सुतारिया को ओपेरा संगीत का भी ज्ञान है। तारा ने बतौर सिंगर रितिक रोशन की फिल्म 'गुजारिश', आमिर की फिल्म 'तारे जमीन पर' और 'डेविड' में गाने गाए हैं।तारा सुतारिया ने भारत समेत विदेश में कई संगीत की रिकॉर्डिंग की है। वह मुंबई के अलावा लंदन और टोक्यो में भी अपने संगीत की परफॉर्मेंस दे चुकी हैं।

एजुकेशन

तारा सुतारिया पढ़ाई के मामले में भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने सेंट एंड्रयूज कॉलेज से मास मीडिया की पढ़ाई की और डिज्नी चैनल इंडिया में वीजे के तौर पर काम किया। मल्टी टेलेंटेड तारा योग्य भी हैं और महात्वाकांक्षी भी। वे खुद को साबित करने के लिए जी-जान से जुटी रहती हैं। "अपूर्व" के अलावा एकता कपूर की एक अनाम फिल्म प्रोजेक्ट्स पर वे काम कर रही हैं।

Next Story