Begin typing your search above and press return to search.

Sunscreen Benefits: करिश्मा कपूर की इस सलाह को मानती है उनकी बेटी समायरा भी, तो आप भी लाभ जानकर आज से ही करें अप्लाई...

Sunscreen Benefits: करिश्मा कपूर की इस सलाह को मानती है उनकी बेटी समायरा भी, तो आप भी लाभ जानकर आज से ही करें अप्लाई...
X
By NPG News

Sunscreen Benefits Karishma Kapoor: इस भाग दौड़ भरी लाइफ में हम खुद के लिए वक़्त निकलना भूल गए हैं अपनी पर्सनल केयर के बारे में सोचते ही नहीं। लेकिन एक मां इस बात को याद दिलाना नहीं बुलती। हमारी त्वचा और बालों की देखबाल के लिए हम आज भी अपनी मां और दादी मां के दिए टिप्स को ही फ़ॉलो करना चाहते है। चेहरे के मुहांसों से लेकर दाग धब्बे और बालों की मज़बूत जड़ों के लिए घरेलू उपचार ही काम आते हैं। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस आज भी अपनी मां के बताए ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती हैं।

जिनमे से एक है बी-टाउन मॉम करिश्मा कपूर। भले करिश्मा कपूर 45 साल से ऊपर की हो गई हो लेकिन आज भी उनकी स्किन काफी यंग एंड ग्लोइंग है। उन्होंने भी अपनी मां की ब्यूटी एडवाइज मानी जिसका नतीजा सबके सामने है । उन्होंने अपनी बेटी समायरा को भी एक जरूरी सलाह दी है कि वह 'सनस्क्रीन' का इस्तेमाल घर से बाहर निकलने से पहले ज़रूर करें । तो आइए जानते हैं सनस्क्रीन लगाने के ये फायदे...

सनस्क्रीन लगाने के फायदे

जब चेहरे पर वक्त से पहले उम्र दिखना शुरू हो जाये या झुर्रियां पड़ने लगे या फिर त्वचा का रंग गहरा होने लगे,तो समझ जाना चाहिए कि आपको त्वचा से जुड़ी इन समस्याओं को रोकने के लिए एक अच्छी यूवी क्रीम यानी सनस्क्रीन क्रीम की जरूरत है। इसका प्रयोग हमें न केवल सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता है बल्कि यह हमें बहुत सी स्किन से जुड़ी समस्याओं से निजात दिलाने में भी बहुत लाभदायक है।

  1. • सनस्क्रीन के नियमित इस्तेमाल से पिगमेंटेशन दूर होता है। यह सूरज की तेज़ दूप से आपको बचाए रखता है। वही इसके लगातार 21 दिन तक सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से त्वचा पर काफी फर्क नजर आता है।
  2. • ज्यादा देर धूम में रहने के कारण फिने लाइन्स और झुर्रिया दिखने लगती हैं। यही नहीं हलकी धुप भी आपकी सॉफ्ट स्किन की कोशिकाओं को डैमेज कर सकती हैं। वही सनस्क्रीन के इस्तेमाल से त्वचा सुरक्षित रहती है और एजिंग के लक्षण नहीं दिखते हैं।
  3. • ज्यादा लोगों की स्किन टोन उनकी बॉडी टोन से मैच नहीं करती। अच्छी क्वालिटी के सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से स्किन टोन एक समान हो जाता है और त्वचा हेल्दी नजर आती है। इसलिए कॉम्प्लेक्शन करेक्टर् की जगह हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए।
  4. • यह बात जानना बेहद ज़रूरी है कि घर से बहार निकलने से 30 मिनट पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से कैंसर का खतरा कम रहता है। सनस्क्रीन हमारी त्वचा की सुरक्षा करता है। त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए मेट फिनिश वाला सनस्क्रीन खरीदें। यह स्किन को मेकअप के हानिकारक केमिकल से बचाता है।
  5. • सनस्क्रीन से स्किन कैंसर होने का रिस्क बहुत ही कम हो जाता है। क्योंकि सूर्य की यूवी किरणों द्वारा ही स्किन कैंसर का रिस्क बढ़ता है और जब आप अपनी स्किन और उन किरणों के बीच में इस क्रीम की एक लेयर एड कर देती हैं या कहें एक रूकावट (बैरियर) खड़ा कर देती हैं तो वह किरणें आपकी स्किन को बहुत ही कम नुकसान पहुंचा पाती हैं। इस तरह आप खुद को स्किन कैंसर से बचा सकती हैं।
  6. • इसलिए आप भी अपनी स्किन को बचाना चाहती है तो इन टिप्स को अप्लाइ करें अच्छा रहेगा।
Next Story