Begin typing your search above and press return to search.

स्टार किड्स के यूनीक नाम: फिल्मी सितारों के बच्चों के ये यूनीक नाम शायद आप भी अपने बच्चों के लिए पसंद करें

स्टार किड्स के यूनीक नाम: फिल्मी सितारों के बच्चों के ये यूनीक नाम शायद आप भी अपने बच्चों के लिए पसंद करें
X
By NPG News

NPG NEWS

Star Kids Ke Unique Name:; बाॅलीवुड स्टार्स अपने बच्चों के नाम बहुत सर्च करने के बाद रखते हैं जिससे उनके बच्चे का नाम एकदम यूनीक हो। आजकल मीडिया में इनपर चर्चा भी बहुत होती है और आम लोग भी इन नामों को अपने बच्चों के लिए चुन कर खुश होते हैं। आज जानिए ऐसे ही कुछ स्टार किड्स के नाम और उनके अर्थ

ईशानी- हाल ही में अभिनेता अपूर्व अग्निहोत्री और उनकी पत्नी अभिनेत्री शिल्पा सकलानी के घर किलकारियां गूंजी हैं। शादी के पूरे 18 साल बाद अपने घर आई नन्ही परी का नाम इन्होंने "ईशानी" रखा है। ईशानी का अर्थ होता है भगवान शिव की पत्नी यानि पार्वती। इसका एक और खास अर्थ "ईश्वर के सबसे करीबी" भी है।


राहा- रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने अपनी बच्ची का नाम रखा है "राहा"। उन्होंने विस्तार से इस नाम का अर्थ भी बताया। राहा शुद्धता का प्रतीक है और इसका अर्थ है दिव्य पथ। स्वाहिली भाषा में इसका मतलब है आनंद , संस्कृत में राहा का अर्थ गोत्र है। बांग्ला भाषा में इसका अर्थ आराम और राहत है।वहीं अरबी में इसका मतलब शांति और खुशी है, यह स्वतंत्रता का भी प्रतीक है।


लियाना - टेलीविजन के राम और सीता यानी गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने अपनी पहली बेटी का नाम 'लियाना' रखा है। फ्रेंच में इस नाम का मतलब 'बांधना' है।


नेवान - पॉपुलर सिंगर सोनू निगम और उनकी पत्नी मधुरिमा निगम ने अपने इकलौते बेटे का नाम रखा है नेवान। संस्कृत भाषा में इसका अर्थ होता है पवित्र या शुद्ध आत्मा।


मिकाइल - अभिनेत्री आयशा टाकिया ने अपने बेट के लिए बहुत ही यूनिक नाम चुना है। उनके बेटे का नाम मिकाइल है, जिसका अर्थ होता है 'ईश्वर का देवदूत' या 'ईश्वर की पसंद'।


शनाया - अभिनेता संजय कपूर और महीप कपूर की बेटी का नाम है शनाया। शनाया


नाम का मतलब होता है प्रख्यात, विशिष्ट, शनिवार को जन्मे सूर्य की पहली किरण।

आहिल और आयत - अभिनेता आयुष शर्मा और अर्पिता खान शर्मा के बेटे का नाम आहिल और बेटी का नाम आयत है। दोनों नाम मुस्लिम हैं। आहिल का अर्थ राजकुमार होता है और इस्लाम के धार्मिक ग्रंथ क़ुरआन की सबसे छोटी ईकाई को आयत कहते हैं।


डायनी इसाबेला - फरदीन खान और नताशा माधवानी खान ने अपनी बेटी का नाम डायनी इसाबेला रखा है। डायनी एक पुर्तगाली शब्द है, जिसका अर्थ होता है देवत्व और इसाबेला एक नाम प्राचीन यूरोपीय नाम है, जिसका अर्थ है दिव्य।


विराज, विंस्टन और आर्थुर - अभिनेत्री सेलिना जेटली हाग और उनके पति पीटर हाग के तीन बेटे हैं, जिनके नाम विराज, विंस्टन और आर्थुर हैं।विराज का संस्कृत में अर्थ 'राज' होता है और इसका मतलब सूर्य भी है। विंस्टन का अर्थ खुशी होता है, और आर्थुर का अर्थ महान, चट्टान और महान शक्ति होता है।


रियान और राहिल - सेलेब्रिटी कपल रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा देशमुख के दो बेटे हैं, जिनका नाम उन्होंने रियान और राहिल रखा है। रियान का अर्थ राजा होता है, वहीं राहिल नाम का मतलब होता है गाइड यानी मार्गदर्शन करने वाला। इसके अलावा यात्री और राहगीर को भी राहिल कहा जाता है।


लिंगा और यात्रा - अभिनेता धनुष और ऐश्वर्या के दो बेटे हैं, लिंगा और यात्रा। जहां लिंगा 'भगवान शिव' का प्रतीक है, वहीं यात्रा का अर्थ धार्मिक जुलूस और सफ़र करना है।


अनन्या और रायशा - चंकी पांडेय और उनकी पत्नी भावना पांडेय की दो बेटियों के नाम अनन्या और रायशा है। अनन्या नाम का मतलब अतुलनीय, अद्वितीय, दूसरों से अलग और आकर्षक होता है। यह नाम देवी पार्वती का भी है। रायशा का अर्थ नेता, चीफ, राजकुमारी और फूल होता है।


राध्या और मिराया - ईशा देओल तख्तानी और उनके पति भरत तख्तानी की दो बेटियां हैं राध्या और मिराया। दोनों बेटियों के नाम का कनेक्‍शन भगवान कृष्‍ण से है। जब श्रीकृष्‍ण राधा की पूजा करते हैं, तो इसे राध्‍या कहा जाता है और मिराया श्रीकृष्‍ण की भक्‍त हैं।


माहिका और मायरा - अर्जुन रामपाल और उनकी एक्स वाइफ मेहर जेसिया की दो बेटियां हैं माहिका और मायरा। माहिका पवित्र ग्रंथ कुरान का एक शब्द है, जिसका अर्थ है तीव्र और तत्पर, जबकि मायरा संस्कृत का शब्द है, जिसका अर्थ है पृथ्वी।


अयान - अभिनेता इमरान हाशमी और उनकी पत्नी परवीन ने अपने इकलौते बेटे के लिए बहुत ही प्यारा नाम चुना है अयान! अरबी भाषा में, अयान का अर्थ 'ईश्वर का उपहार' होता है।




Next Story