Begin typing your search above and press return to search.

Sonam Kapoor News: अभिनेत्री सोनम कपूर ने की भारतीय शिल्प कौशल की तारीफ...

Sonam Kapoor News: अभिनेत्री सोनम कपूर ने की भारतीय शिल्प कौशल की तारीफ...
X
By Gopal Rao

Sonam Kapoor News: मुंबई। भारतीय डिजाइनरों की तारीफ करते हुए अभिनेत्री सोनम कपूर ने कहा है कि पश्चिमी देशों को आखिरकार एहसास हो गया है कि भारत अब विश्व स्तर पर फैशन में कैसे योगदान दे सकता है। अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें दुनिया के सामने हमारे देश और इसके कौशल का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है।

सोनम ने कहा, "मुझे लगता है कि पश्चिम ने दुनिया के इस हिस्से में हमारे प्रभाव की शक्ति को पहले नहीं समझा था।" अभिनेत्री ने कहा, ''हम विकासशील देश हैं लेकिन यह धीरे-धीरे बदल रहा है। जब भी मैं किसी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में होती हूं तो यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं किसी भारतीय या दक्षिण एशियाई डिजाइनर का पहनावा ही पहनूं।'' उन्होंने आगे कहा, " मैं भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, मैं उस विविधता, लचीलेपन और सह-अस्तित्व का प्रतिनिधित्व करती हूं जिसका देश आनंद लेता है।"

सोनम का मानना है कि भारत में जो कुछ भी बनता है, उसकी बहुत कीमत होती है। उन्‍होंने कहा, ''तथ्य यह है कि हमारे पास इतनी मजबूत सांस्कृतिक विरासत और प्राचीन सभ्यता है, इसका मतलब है कि भारत में जो कुछ भी बनाया जाता है उसका बहुत मूल्य होता है। यह एक बहुसांस्कृतिक स्थान है जहां कई धर्मों के लोग एक साथ सद्भाव से रहते हैं और इसका प्रतिनिधित्व करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।'' उन्होंने कहा, "योग और अध्यात्म की भूमि होने के अलावा भारत अपने संगीत और कारीगरी, आभूषण और कढ़ाई के क्षेत्र के लिए भी दुनिया के अन्य हिस्सों में प्रसिद्ध है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story