Begin typing your search above and press return to search.

Shahrukh Khan-Salman Khan: आखिर कौन है वो एक्टर जो शाहरुख-सलमान की हीरोइनें को ले उड़ा!...नाम जानकर आप भी रहे जाएंगे हैरान....

Shahrukh Khan-Salman Khan: आखिर कौन है वो एक्टर जो शाहरुख-सलमान की हीरोइनें को ले उड़ा!...नाम जानकर आप भी रहे जाएंगे हैरान....
X
By NPG News

मुंबई I बॉलीवुड के 90 के दशक में हमेशा 'हीरो के दोस्त' के रोल में देखा है. इन्होंने निभाए तो कई वर्सेटाइल किरदार हैं, पर अपनी छवि कभी हीरो की न बना सके. यह कोई और नहीं, बल्कि दीपक तिजोरी हैं. आइये आगे जानते हैं कि पूरा मामला क्या है...


दरअसल, फिट बॉडी, लंबे सिल्की बाल, दिखने में स्मार्ट, और स्माइल ऐसी कि कोई भी इनपर फिदा हो जाए. हां, हम उसी दीपक तिजोरी की बात कर रहे हैं, जिनके लिए यह भी कहा जाता है कि वो शाहरुख खान की दो हीरोइनों को ले उड़े. शाहरुख खान की फिल्म आई थी 'कभी हां कभी ना'. इस फिल्म के क्लाइमैक्स में शाहरुख खान (सुनील) की हीरोइन और लव ऑफ लाइफ सुचित्रा कृष्णमूर्ती (एना), दीपक तिजोरी (क्रिस) के साथ चली जाती है, जिन्हें वह प्यार करती है. इसी तरह फिल्म 'अंजाम' में शाहरुख (विजय) क्योंकि विलेन के किरदार में होते हैं और पूरी शिद्दत से माधुरी दीक्षित (शिवानी) को पाना चाहते हैं. पर फिल्म में माधुरी की शादी पहले से ही दीपक (अशोक) से हुई होती है, तो ऐसे में फिल्म के क्लाइमैक्स में वह उन्हें ही चुनती हैं.


सूरज बड़जात्या ने फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लीड रोल के लिए सबसे पहले बंगाली एक्टर प्रोसेनजीत चटर्जी को अप्रोच किया था. उनकी फिल्म 'अमर संगी' रिलीज हुई थी जो ब्लॉकबस्टर हिट थी. इसके बाद की एक्टर की डेट्स दूसरी फिल्मों के लिए ब्लॉक्ड थीं. इसलिए उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था.इसके बाद सूरज ने यह रोल फराज खान को ऑफर किया. फराज को सूरज ने करीब 50-55 लोगों की लिस्ट से शॉर्टलिस्ट किया था. पर फराज ने भी इसे करने से मना कर दिया था. थक-हारकर सूरज ने पीयूष मिश्रा को अप्रोच किया.


पीयूष ने कई बार इंटरव्यूज में इसके बारे में जिक्र भी किया है. पर क्या आपको इसके पीछे की कहानी पता है? दरअसल, पीयूष मिश्रा उस समय के उन एक्टर्स में शुमार थे जो दिखने में अच्छे, कद- काठी में परफेक्ट और अपने काम में शानदार थे. इतने फाइन कि अच्छे- अच्छों की पीयूष छुट्टी कर दें. थिएटर पीयूष बहुत करते थे. सूरज बड़जात्या ने पीयूष मिश्रा को फोन कर कहा कि एक फिल्म मैं बना रहा हूं, तुम आ जाओ और ऑडिशन दे दो. मैं तुम्हारे लिए फ्लॉइट की टिकट भेज रहा हूं. पीयूष पहले तो तैयार हो गए, पर बाद में न जाने क्यों उन्हें लगा कि स्क्रिप्ट में दम नहीं और मैं कोई भी ऐसी- वैसी फिल्म नहीं करूंगी. ये मन में बात लाकर, वह ऑडिशन देने नहीं गए. इसके बाद इस फिल्म के लिए विंदू दारा सिंह, फिर दीपक तिजोरी और आखिर में सलमान खान को फाइनल किया गया.


दीपक और सलमान, दोनों में इस फिल्म को करने की जिद थी. जब दोनों ऑडिशन देने गए तो सिर्फ एक फैक्टर इनके बीच था जो कॉमन नहीं था. वह था ये कि सलमान एक बडिंग एक्टर थे यानी यह सलमान की डेब्यू फिल्म होने वाली थी. और दीपक, इंडस्ट्री में अपनी पहचान पहले से ही बना चुके थे. प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स दीपक के काम को बखूबी जानते थे. ढीली सी शर्ट और पैंट में सलमान सूरज के ऑफिस पहुंचे. रिसेप्शन पर मौजूद सोफे पर बैठे थे कि सूरज की नजर सलमान पर पड़ी. सूरज का पहला रिएक्शन सलमान को देखकर यह था कि वह काफी छोटी उम्र के दिख रहे थे. पर वो कहते हैं न कि आप किसी का चेहरा देखकर उसके टैलेंट का पता नहीं लगा सकते. कुछ ऐसा ही सूरज बड़जात्या के साथ हुआ था. सलमान ने जब पहला ऑडिशन फिल्म के लिए दिया तो सूरज ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. सलमान ने सूरज से एक और मौका मांगा. और दूसरे मौके पर चौका मार दिया. नतीजा यह हुआ कि सूरज ने फिल्म का हीरो, सलमान को रखा. दीपक को नहीं.


अब कहां हैं एक्टर दीपक तिजोरी:- आखिरी बार दीपक तिजोरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'इल्लीगल' में देखा गया था. इसके बाद दुबई में यह एक इवेंट के लिए गए थे, जहां से इनकी फोटोज वायरल हुई थीं. इसके बाद से दीपक तिजोरी का कुछ आता- पता नहीं. हालांकि, सोशल मीडिया पर यह काफी एक्टिव रहते हैं. इनकी बेटी समारा तिजोरी काफी पॉपुलर रहती हैं. अक्सर ही पापा संग फोटोज और वीडियोज शेयर करती नजर आती हैं.

Next Story