Begin typing your search above and press return to search.

TIME100 Reader Poll 2023: शाहरुख खान की बादशाहत अब दुनिया में कायम! TIME मैगज़ीन के रीडर्स पोल में एलन मस्क को पछाड़ बने No.1

TIME100 Reader Poll 2023: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया के भी बादशाह हैं। 2023 TIME 100 पोल में उन्होंने टॉप पोजिशन हासिल किया है।

TIME100 Reader Poll 2023: शाहरुख खान की बादशाहत अब दुनिया में कायम! TIME मैगज़ीन के रीडर्स पोल में एलन मस्क को पछाड़ बने No.1
X
By NPG News

TIME100 Reader Poll 2023: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया के भी बादशाह हैं। 2023 TIME 100 पोल में उन्होंने टॉप पोजिशन हासिल किया है। इसमें पोल में लोगों ने उन शख्सियतों को वोट किया, जो TIME की सबसे प्रभावशाली लोगों की वार्षिक सूची में स्थान पाने के लायक हैं। शाहरुख खान को लियोनेल मेस्सी और अन्य लोगों की तुलना में अधिक वोट मिले हैं।

इस पोल में मैगजीन के पाठकों ने उन हस्तियों के लिए वोटिंग की थी, जो उनके मुताबिक TIME की ​​सर्वाधिक प्रभावशाली शख्सियतों की वार्षिक सूची में जगह पाने लायक हैं। इसमें शाहरुख को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। उन्होंने मार्क जुकरबर्ग जैसे कई दिग्गजों को पछाड़ पहला स्थान हासिल किया है।

टाइम्स डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रक्रिया में कुल मिलाकर 12 लाख से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। वोटिंग के बाद आए परिणाम में 4 फीसदी वोट पाकर शाहरुख शीर्ष पर रहे। इस सूची में शाहरुख ने हॉलीवुड अभिनेत्री मिशेल यो, दुनिया की सबसे मशहूर टेनिस खिलाड़ियों में शुमार सेरेना विलियम्स, मेटा (फेसबुक) के CEO मार्क जुकरबर्ग और दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनाशियो लुला डा सिल्वा को भी कोसों दूर छोड़ दिया है।

दूसरे स्थान पर ईरान में हिजाब के लिए आवाज उठा रही महिलाएं हैं। ईरान की 'मोरैलिटी पुलिस' के हाथों 22-वर्षीय महसा अमीनी के मारे जाने के बाद ये महिला प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आई थीं। इनको 'TIME 2022 हीरोज ऑफ द ईयर' का खिताब दिया गया था। पिछले साल का 'पर्सन ऑफ द ईयर' रीडर पोल भी इन्हीं ने जीता था। तीसरे स्थान पर स्वास्थ्य कर्मी रहे, जो कोरोना महामारी के प्रकोप से दुनियाभर को बचाने में जूझते रहे।

इसके अलावा 1.9 प्रतिशत वोट पाकर ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी में मेघन मार्कल चौथे स्थान पर रहे। मशहूर फुटबॉलर और अर्जेंटीना की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान लियोनल मेसी को इस पोल में पांचवा स्थान मिला। उन्हें 1.8 फीसदी वोट मिले। सेरेना, जुकरबर्ग और लुइज इनाशियो ने भी इसमें अपनी जगह बनाई, लेकिन ये कौन से स्थान पर हैं, यह 13 अप्रैल को टाइम 100 की पूरी लिस्ट जारी होने के बाद ही पता चलेगा।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) दुनिया के चौथे सबसे अमीर सेलेब्रिटी हैं। पिछले साल दिसंबर में दुनिया के सबसे अमीर 8 अभिनेताओं की लिस्ट जारी हुई थी, जिसमें शाहरुख चौथे नंबर पर थे। 'वर्ल्ड ऑफ स्टैटिसटिक्स' के मुताबिक, 'पठान' उर्फ शाहरुख 6,300 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।

Next Story