Begin typing your search above and press return to search.

Satyaprem Ki Katha Movie: फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' का बुकिंग हुआ हाउसफुल, क्या कार्तिक और कियारा अडवाणी को मिलेगी साल की पहली हिट...

Satyaprem Ki Katha Movie: फिल्म सत्यप्रेम की कथा का बुकिंग हुआ हाउसफुल, क्या कार्तिक और कियारा अडवाणी को मिलेगी साल की पहली हिट...
X
By Gopal Rao

Satyaprem Ki Katha Movie : मुंबई I जनता के फेवरेट यंग स्टार्स में से एक कार्तिक आर्यन अपनी नई फिल्म से थिएटर्स में भौकाल जमाने के लिए फिर से तैयार हैं. लॉकडाउन के बाद कार्तिक की 'भूल भुलैया 2' बहुत बड़ी सक्सेस लेकर आई थी. 180 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली ये फिल्म 2022 की चौथी सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म थी. लेकिन इसकी कामयाबी कार्तिक की अगली फिल्म 'शहजादा' को ज्यादा मदद नहीं कर पाई. इसी साल फरवरी में रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की 'शहजादा' से फिल्म बिजनेस को काफी उम्मीदें थीं. मगर जनता को फिल्म की कहानी ज्यादा अपील नहीं कर पाई और बॉक्स ऑफिस पर 'शहजादा' फ्लॉप रही.

दरअसल, 'सत्यप्रेम की कथा' के लिए जनता से फिर उस तरह का रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है, जो कार्तिक की हिट फिल्मों के लिए रहा है. ये फिल्म एक लव स्टोरी है, जिसमें फैमिली ड्रामा भी कहानी का बहुत बड़ा हिस्सा है. 'सत्यप्रेम की कथा' के ट्रेलर और गानों को जनता ने काफी पसंद किया है. फिल्म में कार्तिक और कियारा अडवाणी की जोड़ी है, जिसे जनता 'भूल भुलैया 2' में भी काफी पसंद किया था. इन सारी बातों का असर 'सत्यप्रेम की कथा' की एडवांस बुकिंग पर नजर आ रहा है. कार्तिक की फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग सोमवार की सुबह से शुरू हुई. फिल्म 29 जून को थिएटर्स में रिलीज होनी है, यानी रिलीज से 3 दिन पहले ही फिल्म की बुकिंग ओपन हुई. रिपोर्ट्स बताती हैं कि मंगलवार सुबह तक, 24 घंटे में फिल्म के 10 हजार से ज्यादा टिकट नेशनल चेन्स में बुक हुए हैं.

अनुमान कहता है कि मंगलवार का दिन ख़त्म होने तक 'सत्यप्रेम की कथा' के लिए नेशनल सिनेमा चेन्स में 32 से 35 हजार टिकट एडवांस में बुक हो सकते हैं. गुरुवार को फिल्म रिलीज ही हो रही है, ऐसे में बुधवार को इसके टिकट और भी ज्यादा तेजी से बुक होंगे. पहला शो शुरू होने से पहले तक 'सत्यप्रेम की कथा' के लिए नेशनल चेन्स में अगर 70-75 हजार टिकट्स बुक होते हैं तो इसे एक सॉलिड स्टार्ट मिलेगा. लॉकडाउन के बाद से आई मीडियम बजट फिल्मों की बात करें तो, इनमें से कई कामयाब फिल्मों को नेशनल चेन्स में 60-70 हजार की रेंज में एडवांस बुकिंग मिली थी. रणबीर कपूर की 'तू झूठी मैं मक्कार' के लिए 73000 टिकट एडवांस में बुक हुए थे. जबकि वरुण धवन की 'जुगजुग जियो' और आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए ये आंकड़ा 55 हजार से ज्यादा था.हाल ही में सुपरहिट बनकर सरप्राइज करने वाली विक्की कौशल-सारा अली खान की फिल्म 'जरा हटके जरा बचके', नेशनल चेन्स में सिर्फ 22 हजार टिकटों की एडवांस बुकिंग के साथ रिलीज हुई थी. कार्तिक की पिछली रिलीज 'शहजादा' के टिकट पर 'एक के साथ एक फ्री' था, और इसके 30 हजार टिकट ही एडवांस में बिके थे. इसके मुकाबले 'सत्यप्रेम की कथा' काफी बेहतर स्थिति में है.

'सत्यप्रेम की कथा' नॉर्मल शुक्रवार रिलीज नहीं है. ईद को ध्यान में रखते हुए मेकर्स इसे गुरुवार को रिलीज कर रहे हैं. फिल्म में फैमिली ड्रामा का एंगल, त्यौहार के मौके पर साथ में थिएटर जा रही फैमिली ऑडियंस को अपील कर सकता है. कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि फिल्म में एक बहुत इमोशनल ट्विस्ट भी है जो थिएटर्स में जनता को फिल्म से खूब कनेक्ट करेगा.अभी तक की एडवांस बुकिंग के हिसाब से कार्तिक की फिल्म 7-8 करोड़ रुपये की रेंज में ओपनिंग कलेक्शन कर सकती है. 2000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने जा रही फिल्म के लिए ये शुरुआत बहुत सॉलिड होगी. लॉकडाउन के बाद आई कई फिल्मों की तरह, सारा खेल फिल्म के रिव्यूज और शुरू के शोज देखने वाली जनता की तारीफ़ पर डिपेंड करेगा. अगर 'सत्यप्रेम की कथा' को वर्ड ऑफ माउथ अच्छा मिलता है तो ये पहले दिन 9 करोड़ तक भी कमा सकती है, जो एक बहुत सॉलिड शुरुआत होगी.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story