Begin typing your search above and press return to search.

सामंथा रुथ प्रभु को हुई ये खतरनाक बीमारी, सीधे पहुंची अस्पताल...तस्वीर देख फैंस को हुई चिंता...

सामंथा रुथ प्रभु को हुई ये खतरनाक बीमारी, सीधे पहुंची अस्पताल...तस्वीर देख फैंस को हुई चिंता...
X
By NPG News

मुंबई I इस भाग दौड़ भरी दुनिया में सेहत का ध्यान रख पाना अक्सर ही मुश्किल हो जाता है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि सेलेब्रिटीज के साथ भी यह समस्या हो जाती है कि वह काम के प्रेशर में अपनी हेल्थ का ज्यादा ध्यान नहीं रख पाते। ऐसे में कई बार उन्हें बेड रेस्ट करने की सलाह दी जाती है। अगर स्थिति और भी खराब हो जाए, तो उन्हें भर्ती तक हो जाना पड़ता है। फिर आजकल की डिजिटल भरी दुनिया भी ऐसी है कि अपनी अचीवमेंट्स के बारे में तो सभी बात करते हैं, लेकिन उन्हें क्या परेशान कर रहा है, इस बारे में हर कोई खुलकर नहीं बोलता। ऐसा ही कुछ साउथ की सुपरस्टार एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु के साथ हुआ है। एक्ट्रेस ने अस्पताल के बिस्तर से एक फोटो पोस्ट की। सामंथा ने बताया कि वो एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। सामंथा की पोस्ट के बाद से फैंस उनके लिए दुआएं कर रहे हैं।

सामंथा रुथ प्रभु ने कैप्शन में लिखा, 'यशोधा ट्रेलर के लिए आपकी प्रतिक्रिया जबरदस्त थी। यह प्यार और कनेक्शन है जो मैं आप सभी के साथ साझा करती हूं। आपका प्यार ही मुझे लाइफ में आने वाली अनगिनत चुनौतियों से निपटने की ताकत देता है। कुछ महीने पहले मुझे पता चला कि मैं मायोसाइटिस नामक एक ऑटोइम्यून कंडीशन डायग्नोस की गई हूं।' आगे वह लिखती हैं, 'जैसा कि मुझे लगा था कि ये बीमारी जल्द ठीक हो जाएगी और मुझे इतनी तकलीफ नहीं होगी लेकिन मुझे उम्मीद से थोड़ा ज्यादा समय लग रहा है। मैं धीरे-धीरे महसूस कर रही हूं कि हमें हमेशा अपनी मजबूत साइड दिखाने की जरूरत नही है। इस बात को स्वीकार करना भी किसी संघर्ष से कम नहीं है।' 'डॉक्टरों को भरोसा है कि मैं बहुत जल्द पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगी। मेरे अच्छे दिन और बुरे दिन रहे हैं…फिजिकली और इमोशनली रूप से…और यहां तक कि जब यह ऐसा लगता है कि मैं इसका एक और दिन नहीं संभाल सकती, किसी तरह वह पल बीत जाता है। मुझे लगता है कि इसका मतलब केवल यह हो सकता है कि मैं ठीक होने के करीब एक दिन और हूं। आई लव यू..'


मायोसाइटिस मांसपेशियों में सूजन और जलन पैदा करने वाली एक बीमारी है। यह रोग मांसपेशियों को कमजोर बना देता है, जिससे मांसपेशियों में दर्द होने लगता है। इसका मुख्य लक्षण मांसपेशियों में कमजोरी होने ही होता है। इससे जूझ रहे व्यक्ति को कमजोरी महसूस होती है, जबकि कई बार यह पता ही नहीं चलता कि मांसपेशियों में सूजन आ गई है।

Next Story