Begin typing your search above and press return to search.

Rehana Sultana News: कौन है 70 के दशक की ये बोल्ड एक्ट्रेस, जिसके सेक्सवर्कर का रोल ने मचाई सनसनी, जानिए...

कौन है 70 के दशक की ये बोल्ड एक्ट्रेस, जिसके सेक्सवर्कर का रोल ने मचाई सनसनी, जानिए...

Rehana Sultana News: कौन है 70 के दशक की ये बोल्ड एक्ट्रेस, जिसके सेक्सवर्कर का रोल ने मचाई सनसनी, जानिए...
X
By Gopal Rao

Rehana Sultana News: मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जो काफी चमके लेकिन फिर ऐसे गायब हुए कि पता ही नहीं चला. इन्हीं सितारों में एक नाम वेटरन एक्ट्रेस रेहाना सुल्ताना का भी है. रेहाना सुल्ताना किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं लेकिन बीते दिनों खबर आई थी कि वो आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं. 70 के दशक में अपने करियर को शुरु करने वाली रेहाना सुल्तान के करियर की बात करें तो उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता है. उनको उस जमाने में बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर लोग जानते थे. रेहाना सुल्तान ने अपनी डेब्यू फिल्म में सेक्सवर्कर का रोल किया था. हालांकि, बोल्ड रोल करने के बाद उन्होंने कहा था कि इस तरह के रोल से उनके करियर फर्क पड़ा...


दरअसल, रेहाना सुल्तान का जन्म साल 1950 में हुआ था. उन्होंने पुणे के एफटीआईआई से ग्रेजुएशन किया था. रेहाना सुल्तान ने साल 1970 में अपना करियर शुरू किया था. रेहाना सुल्तान ने साल 1970 में अपनी पहली फिल्म 'चेतना' में सेक्सवर्कर का रोल किया था. इसके बाद वह लोगों के बीछ छा गई थीं. उन्होंने कई फिल्मों में बोल्ड सीन देकर लोगों का ध्यान खींचा था. रेहाना सुल्तान ने साल 1970 में फिल्म 'दस्तक' में काम किया था. फिल्म 'दस्तक' के लिए रेहाना सुल्तान को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था. रेहाना सुल्तान ने अपने करियर में तमाम फिल्मों में काम किया है. वह आखिरी बार साल 2013 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'इनकार' में नजर आई थीं.


बता दें कि, रेहाना सुल्तान ने अपनी बोल्ड इमेज को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं फिल्मों में महज एक टाइप्ड एक्ट्रेस बनकर रह गई थी. दर्शकों को लगता था कि मैं सेक्सुएलिटी का दूसरा नाम हूं.' रेहाना सुल्तान ने आगे कहा था, 'यहां तक कि डायरेक्टर मुझे सिर्फ बाथटब या बरसात में भीगने वाले रोल ही देते थे. मुझे इनसे चिढ़ होने लगी थी.' रेहाना सुल्तान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपने से 16 साल बड़े डायरेक्टर बीआर इशारा से शादी की थी. दोनों ने साल 1984 में शादी की थी। बीआर इशारा का साल 2012 में निधन हो गया है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story