Begin typing your search above and press return to search.

R Subbulakshmi Death: इस मशहूर एक्ट्रेस की अचानक हुई मौत, सुशांत सिंह राजपूत से था खास नाता...

इस मशहूर एक्ट्रेस की अचानक हुई मौत, सुशांत सिंह राजपूत से था खास नाता...

R Subbulakshmi Death: इस मशहूर एक्ट्रेस की अचानक हुई मौत, सुशांत सिंह राजपूत से था खास नाता...
X
By Gopal Rao

R Subbulakshmi Death: मुंबई। मलयालम इंडस्ट्री से बेहद दुखद खबर सामने आई है। 30 नवंबर को मलयालम सिनेमा की मशहूर अदाकारा आर सुब्बालक्ष्मी का निधन हो गया। वो 87 साल की थीं और उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रही थीं। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें तिरुवनंतपुरम के एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. गुरुवार को उन्होंने हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली और दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।


दरअसल, आर सुब्बालक्ष्मी के निधन से मलयालम सिनेमाजगत को बड़ा झटका लगा है। मलयालम सिनेमा में उन्हें उनके बेहतरीन काम के लिए जाना जाता था। वो सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि बेहतरीन कर्नाटक संगीतकार और पेंटर भी थीं। सुब्बालक्ष्मी कई भाषाओं में काम कर चुकी हैं। उन्होंने मलयालम, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और संस्कृत भाषा में काम किया था। इसके अलावा वह इंग्लिश फिल्म 'इन द नेम ऑफ गॉड' में भी नजर आ चुकी हैं। कल्याणरमन (2002) और नंदनम (2002) जैसी लोकप्रिय फिल्मों में उन्होंने काम किया था और अपने किरदार से लोगों के दिलों पर अलग छाप छोड़ी। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और मलयालम फिल्म अभिनेता दिलीप ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।


तमिल सिनेमा में उनकी आखिरी फिल्म थलापति विजय के साथ बीस्ट थी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा में भी उन्होंने दादी का रोल निभाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुब्बालक्ष्मी एक बहुत अच्छीं डबिंग आर्टिस्ट थीं और उन्होंने 65 से अधिक टीवी शोज को डब किया था।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story