Begin typing your search above and press return to search.

Priyanka Chopra Birthday: 5 हजार से बनाई 620 करोड़ की प्रॉपर्टी... मशहूर होने के बाद सलमान-आमिर खान को किया रिजेक्ट, और अब...

Priyanka Chopra Birthday: 5 हजार से बनाई 620 करोड़ की प्रॉपर्टी... मशहूर होने के बाद सलमान-आमिर खान को किया रिजेक्ट, और अब...

Priyanka Chopra Birthday: 5 हजार से बनाई 620 करोड़ की प्रॉपर्टी... मशहूर होने के बाद सलमान-आमिर खान को किया रिजेक्ट, और अब...
X
By Gopal Rao

Priyanka Chopra Birthday: मुंबई। ग्लोबल आइकन और बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा जोनास 42 साल की हो गई हैं. आज 18 जुलाई को जन्मदिन हैं. प्रियंका चोपड़ा ने भारतीय सिनेमा से हॉलीवुड तक शानदार सफलता हासिल की है. वह आज इक इंटरनेशनल स्टार के तौर पर फेमस हैं. हालांकि आम लोगों की तरह उन्हें भी अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा था. प्रियंका आज बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं. बता दें प्रियंका ने अपने करियर पीक पर सलमान खान और आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म में काम करने से मना चुकी हैं. प्रियंका के जर्नी की स्टोरी पढ़ हर आम इंसान मोटिवेट होता है. आज यानिकी 18 जुलाई 1982 में झारखंड के जमशेदपुर में जन्मीं प्रियंका का पालन पोषण उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हुआ था. उनके पैरेंट्स प्रोफेशनल डॉक्टर थे.

दरअसल, प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. साल 2000 में मिस इंडिया रनरअप और मिस वर्ल्ड बनी थीं. उन दिनों वो 18 साल की थीं. साल 2002 में प्रियंका ने तमिल फिल्म Thamizhan से एक्टिंग फील्ड में कदम रखा था. एक्ट्रेस, उस समय विजय थलपति संग स्क्रीन शेयर करती नजर आई थीं. उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म अंदाज थी जो साल 2003 में रिलीज हुई थी. इसके बाद प्रियंका को एतराज फिल्म में नेगेटिव रोल कर दर्शकों का दिल जीत लिया. प्रियंका बॉलीवुड को कई सारी सुपरहिट फिल्म दे चुकी हैं. इस लिस्ट में कृष, मुझ से शादी करोगी, अग्निपथ,मैरीकॉम, बरसात जैसी फिल्में शामिल हैं.

प्रियंका की पहली सैलरी के बारे में बता करें तो, प्रियंका ने करियर के शुरुआती बेहद कम सैलरी के साथ किया था. फिल्मफेयर के अनुसार, उनकी पहली सैलरी केवल 5,000 थी. भले ही प्रियंका की सैलरी बेहद कम थी लेकिन उन्होंने मुश्किल से मुश्किल सीमाओं को पार किया दुनिया भर के दर्शकों पर कब्जा किया. उन्होंन अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और अलग मुकाम हासिल कीं. आज प्रियंका लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई है. वह भारत ही दुनिया भर में काफी पसंद की जाता हैं. मनी कंट्रोल के अनुसार, 2023 के आकंड़ों के हिसाब से उनकी कुल संपत्ति 75 मिलियन डॉलर (620 करोड़ रुपये) है.

प्रियंका एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही साथ एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी हस्ती हैं, जिन्होंने न केवल मनोरंजन उद्योग में सफलता हासिल की है बल्कि खुद को एक सफल बिजनेसवुमेन के रूप में भी स्थापित किया है. डेलीहंट की रिपोर्ट के अनुसार, प्रियंका हॉलीवुड फिल्मों के लिए 41 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. वहीं हिंदी फिल्मों के लिए 20-25 करोड़ लेती हैं. हॉलीवुड में टीवी सीरीज़ के लिए प्रति एपिसोड 2-4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 1.80 करोड़ रुपये वसूर करती हैं. एक विज्ञापन के लिए प्रियंका 5-7 करोड़ लेती हैं. प्रियंका चोपड़ा की कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है.

बता दें कि प्रियंका बॉलीवुड 1-2 नहीं बल्कि कई सारी फिल्मों में काम करने से इनकार कर चुकी हैं. सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सुल्तान' की पहली पसंद प्रियंका चोपड़ा थीं. हालांकि उन्होंने इस फिल्म का हिस्सा बनने से मना कर दिया था. प्रियंका के मना करने बाद सलमान की लीड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बनीं. सलमान की फिल्म 'भारत' के साथ भी प्रियंका ठीक ऐसा ही किया था. इस फिल्म की उन्होंने कुछ दिनों तक शूटिंग, लेकिन बाद में अपना नाम फिल्म से वापिस ले लिया. आमिर खान फिल्म 'गजनी' की फिल्म पहली पसंद प्रियंका चोपड़ा थी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया. मीडिय रिपोर्ट्स की मानें तो, सलमान और आमिर खान की फिल्मों के मना करने पीछे प्रियंका का हॉलीवुड प्रोजेक्ट था. उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों को दरकिनार कर हॉलीवुड में अपना जलवा दिखाया. आज वह ग्लोबल एक्ट्रेस बन चुकी हैं. बता देंकि प्रियंका ने अपना जीवन साथी भी विदेशी ही चुना. उन्होंने अमेरिका से सुपरहिट पॉप सिंगर निक जोनस संग शादी रचाई. आज कपल को एक बेटी है. प्रियंका अपने पति और बेटी के संग अमेरिका में रहती हैं.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story