Begin typing your search above and press return to search.

Prerna Gill Wedding: धर्मेंद्र की नातिन प्रेरणा गिल बनेगी दुल्हन, जश्न और खुशी की धूम में इस दिन बदलेगा देओल परिवार का माहौल...

Prerna Gill Wedding: धर्मेंद्र की नातिन प्रेरणा गिल बनेगी दुल्हन, जश्न और खुशी की धूम में इस दिन बदलेगा देओल परिवार का माहौल...
X
By Gopal Rao

Prerna Gill Wedding: मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज और मशहूर एक्टर धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण देओल की शादी है। देओल परिवार में खुशी की धूम है और जश्न का माहौल है। जहां धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर का पूरा परिवार इस शादी का हिस्सा होगा, वहीं हेमा मालिनी, करण देओल की शादी से दूर रहेंगी। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे और दो बेटिया हैं। जहां बेटे सनी देओल और बॉबी देओल ने फिल्मों नाम कमाया, वहीं बेटियां- अजीता और विजेता, शोबिज से दूर रहीं। उनकी तरह ही विजेता की बेटी यानी धर्मेंद्र की नातिन प्रेरणा गिल भी एक्टिंग से दूर रहीं। क्या आप जानते हैं कि प्रेरणा गिल यानी विजेता की बेटी क्या करती हैं और किस फील्ड में नाम चमका रही हैं? आइए आपको बताते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र की नातिन निकिता चौधरी जनवरी 2024 के अंत में उदयपुर में ग्रैंड वेडिंग करने के लिए तैयार हैं। शादी की तैयारियां जोरों पर हैं और इस समारोह में पूरे देओल परिवार व कई एनआरआई के शामिल होने की उम्मीद है। निकिता इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में रहती हैं, जो एक डेंटिस्ट हैं। निकिता चौधरी की बात करें, तो वो धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर की बेटी अजीता देओल व डॉ. किरण चौधरी की बेटी हैं। अजीता को देओल फैमिली प्यार से डॉली के नाम से बुलाती है। वो धर्मेंद्र की सबसे छोटी बेटी हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में मनोविज्ञान (साइकोलॉजी) की टीचर अजीता ने भारतीय-अमेरिकी दंत चिकित्सक किरण चौधरी से शादी की है। यह कपल कैलिफोर्निया में रहता है और सुर्खियों से दूर रहकर अपनी लाइफ को निजी रखना ही पसंद करता है। उनकी दो बेटियां हैं, निकिता और प्रियंका चौधरी।

बता दें कि धर्मेंद्र ने 1954 में 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से अरेंज मैरिज की थी। जहां प्रकाश ने परिवार और उनके बच्चों की देखभाल की। वहीं धर्मेंद्र ने 1960 के दशक के दौरान मुंबई में स्टारडम हासिल किया। हेमा मालिनी के प्रति उनके प्यार के कारण 1980 में उन्होंने दूसरी शादी कर ली, जिससे प्रकाश के साथ उनकी अनबन हो गई। चुनौतियों के बावजूद धर्मेंद्र ने प्रकाश को तलाक नहीं दिया। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता और विजेता देओल हैं। वहीं, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story