Begin typing your search above and press return to search.

पतली टांगे छिपाने लड़कियों की 6 लेगिंग्स पहनते थे सलमान खान, पिता बनाना चाहते थे क्रिकेटर, बन गए बॉलीवुड के दंबग खान...जानिए बर्थडे पर रोचक किस्से

NPG News

पतली टांगे छिपाने लड़कियों की 6 लेगिंग्स पहनते थे सलमान खान, पिता बनाना चाहते थे क्रिकेटर, बन गए बॉलीवुड के दंबग खान...जानिए बर्थडे पर रोचक किस्से
X
By NPG News

मुंबई I दबंग खान सलमान अपना जन्मदिन हर साल 27 दिसंबर को मनाते हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार का आज जन्मदिन है। इस दिन को वो अपने फैंस और परिवार के साथ सेलिब्रेट करते हैं। इनसे जुडे कई किस्से हैं जो फैन्स को पता नहीं है, 27 दिसंबर 1965 को इंदौर में जन्मे सलमान खान 57 साल के होने वाले हैं। ये बात कम ही लोग जानते हैं कि उनका पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। उनके पिता का नाम सलीम खान और मां का नाम सलमा खान है। उनके दो भाई अरबाज खान और सोहेल खान हैं जबकि दो बहनें अर्पिता खान और अल्वीरा खान अग्निहोत्री हैं। आपको ऐसे ही कुछ किस्से हम आपको बताएंगे...

सलमान खान लड़कियों की पहनते थे लेगिंग्स:- यह किस्सा उस वक्त का है जब 'मैने प्यार किया' के फेमस सॉन्ग कबूतर जा जा की शूटिंग चल रही थी। गाने में सलमान खान ने ग्रे कलर का एक सूट-पैंट पहन रखा है। डायरेक्टर जैसे ही एक्शन बोलते हैं सलमान कबूतर के साथ कैमरे में पोज देने लगते हैं। तभी अचानक से डायरेक्टर कट बोल देते हैं। ये देख सभी सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर हुआ क्या। इसके बाद सूरज बड़जात्या बताते हैं कि सेट पर बहुत तेज हवा चल रही है, जिसकी वजह से सलमान की पैंट बहुत ही ज्यादा उड़ रही है, जिसकी वजह से उनकी टांगे लकड़ी की तरह पतली लग रही हैं। यह बात भी किसी से छिपी नहीं है कि सलमान करियर के शुरुआती दिनों में बहुत ही दुबले-पतले हुआ करते थे। सेट पर हवा के चलते उनके पैर भी कैमरे में काफी पतले दिख रहे थे। ऐसे में इसका उपाय सोचते हुए सलमान को पैंट के नीचे 6-7 लड़कियों वाली लेगिंग्स पहनाई गईं। इसके बाद सलमान के पैर ठीक लगने लगे और पूरा गाना सूट किया गया।


सलमान खान की पहली कमाई:- सलमान खान की पहली कमाई सिर्फ 75 रुपए थी, जो उन्हें ताज होटल के एक प्रोग्राम में डांस करने पर मिली थी। सलमान का एक दोस्त ताज होटल में एक शो में डांस करने गया था। उसने सलमान को भी अपने साथ बैकग्राउंड में डांस करने का मौका दिया, जिसके लिए उन्हें 75 रुपए मिले थे।


सलमान को क्रिकेटर बनाना चाहते थे सलीम खान:- सलमान बचपन में बहुच अच्छे क्रिकेट प्लेयर थे, हालांकि उन्हें क्रिकेट में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी। वहीं सलीम खान चाहते थे कि सलमान बड़े होकर अच्छे क्रिकेटर बनें और इसे ही अपना करियर चुनें। इसके लिए सलीम ने पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर सलीम दुर्रानी को सलमान का ट्रेनर बना दिया। सलमान को सुबह उठना पसंद नहीं था, लेकिन प्रैक्टिस के लिए उन्हें अपनी नींद की कुर्बानी देनी पड़ती थी। एक बार सलीम खान सलमान का मैच देखने स्टेडियम पहुंच गए। सलमान जानते थे कि अगर उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया तो पिता उन पर क्रिकेटर बनने का दबाव बनाएंगे और उन्हें रोजाना प्रैक्टिस के लिए अपनी नींद खराब करनी पड़ेगी। इस डर से सलमान ने जानबूझ कर इतना बुरा खेला कि पिता ने गुस्से में उनकी प्रैक्टिस बंद करवा दी।


डायरेक्टर बनना चाहते थे सलमान:- कॉलेज छोड़ने के बाद सलमान खान डायरेक्टर बनना चाहते थे, क्योंकि उन्हें अपनी फिजीक देखकर लगता था कि उन जैसा दुबला-पतला लड़का कभी हीरो नहीं बन सकेगा। करियर की शुरुआत करने के लिए सलमान खान ने 1988 में आई जैकी श्रॉफ की फिल्म फलक में शशिलाल नायर को असिस्ट किया। डायरेक्टर बनने के लिए सलमान ने एक फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिखी थी। वो कई प्रोड्यूसर के चक्कर काटा करते थे, लेकिन कोई भी उन पर पैसे लगाने को तैयार ही नहीं था।


अपनी फिल्म फ्लॉप होने की दुआ मांगते थे सलमान:- सलमान को बीवी हो तो ऐसी फिल्म के लिए 11 हजार रुपए फीस मिली। जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई, तब सलमान को एक्टिंग नहीं आती थी। जैसे ही सलमान ने अपनी शूटिंग के फाइनल शॉट देखे तो वो बहुत नाखुश हुए। वो झिझक में किसी से ये सीन दोबारा फिल्माने की बात नहीं कह सके। सलमान इस फिक्र में थे कि ये फिल्म बनकर रिलीज होगी तो देश भर में लोग इसे देखेंगे और उनकी एक्टिंग और फिजीक का खूब मजाक बनेगा। सलमान इतने परेशान थे कि वो अपनी पहली फिल्म के फ्लॉप होने की दुआ करने लगे। सलमान चाहते थे कि फिल्म इतनी फ्लॉप हो कि कोई इसे देखने ही ना जाए।


सलमान के ब्लॉकबस्टर फिल्में:- सलमान ने सिनेमा जगत को मैंने प्यार किया, साजन, हम आपके हैं कौन, करण-अर्जुन, जुड़वा, प्यार किया तो डरना क्या। दबंग, बॉडीगॉर्ड, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। सलमान ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में बनाकर बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का नया बार सेट किया। सलमान आज करोड़ों के मालिक हैं। एक्टर होने के अलावा सलमान एक शानदार बिजनेसमैन भी हैं। सलमान खान का अपना प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम है सलमान खान फिल्म्स (SKF)। सलमान का खुद का एक ब्रांड भी है, जो बीइंग हुमन के नाम से चलता है, वो भी काफी पॉपुलर है। इन सब चीजों के जरिए भी सलमान मोटी कमाई करते हैं। इसके अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट से भी सलमान की करोड़ों की कमाई होती है।



Next Story