Begin typing your search above and press return to search.

Parineeti Chopra-Raghav Chadha Shadi: कहां और कब होगी परिणीति-राघव चड्ढा की शादी, यहां जानिए रस्मों से लेकर मेहमान, वेडिंग आउटफिट और फेरे लेने का क्या है समय...

Parineeti Chopra-Raghav Chadha Shadi: कहां और कब होगी परिणीति-राघव चड्ढा की शादी, यहां जानिए रस्मों से लेकर मेहमान, वेडिंग आउटफिट और फेरे लेने का क्या है समय...

Parineeti Chopra-Raghav Chadha Shadi: कहां और कब होगी परिणीति-राघव चड्ढा की शादी, यहां जानिए रस्मों से लेकर मेहमान, वेडिंग आउटफिट और फेरे लेने का क्या है समय...
X

Parineeti Chopra, Raghav Chadha

By Gopal Rao

Parineeti Chopra-Raghav Chadha Wedding : उदयपुर। बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इस कपल की शादी का फैंस को बेसब्री से इंतजार था. आज से शादी की रस्में शुरू हो जाएंगी और कल दोनों सात फेरे लेंगे. आज परिणीति को चूड़ा पहनाया जाएगा. शादी उदयपुर में होने वाली है और दुल्हे-दुल्हन की फैमिली उदयपुर पहुंच चुकी हैं. नीचें जानिए परिणीति-राघव चड्ढा की शादी की पूरी डिटेल्स...


कहां होगी परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा की शादी:- AAP नेता राघव चड्ढा और बॉलीवुड डीवा परिणीति चोपड़ा ने काफी सोच-विचार के बाद शादी के लिए उदयपुर को चुना है. दोनों की शादी उदयपुर के द लीला पैलेस में होने जा रही है. जहां वो फैमिली, रिलेटिव और दोस्तों की मौजदगी में सात फेरे लेंगे.


किन रीति-रिवाजों से होगी राघव-परिणीति की शादी:- परिणीति और राघव दोनों पंजाबी फैमिली से आते हैं. इसलिए ये शादी पंजाबी रीति-रिवाजों से होगी.


कब होगी मेहंदी और चूड़ा सेरेमनी इस दिन होगी परिणीति-राघव की शादी:- 22 सितंबर को परिणीति चोपड़ा अपने हाथ में उनके पिया के नाम की मेहंदी लगाने वाली हैं. यानी मेहंदी-हल्दी फंक्शन 22 शुक्रवार को रखा गया. वहीं 23 सितंबर को चूड़ा सेरेमनी होगी. इसके बाद 24 सितंबर को दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.


बिग फैट इंडियन वेडिंग के लिए किसने डिजाइन किए परिणीति-राघव के आउटफिट:- एक ओर जहां शादी के लिए परिणीति चोपड़ा, मनीष मल्होत्रा के डिजाइनर आउटफिट में नजर आएंगी. वहीं राघव चड्ढा का वेडिंग आउटफिट उनके मामा पवन सचदेवा ने तैयार किया है.


क्यों खास है उदयपुरा का लीला पैलेस:- परिणीति और राघव ने कई कारणों से शादी के लिए लीला पैलेस को सेलेक्ट किया है. सबसे बड़ी वजह ये है कि इस जगह का प्रकृति की गोद में होना है. ये होटल हर तरफ से पिछोला झील और अरावली के पहाड़ों से घिरा हुआ है. इस होटल के महाराजा और रॉयल सुइट्स सबसे महंगे और खास हैं.


कौन होंगे शाही वेडिंग के मेहमान:- रिपोर्ट्स के मुताबिक, राघव चड्ढा की ओर से शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अशोक गहलोत शामिल हो सकते हैं. वहीं परिणीति की कजिन और ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा भी बहन की शादी की रौनक बढ़ाती नजर आएंगी.


कैसे हुई थी परिणीति-राघव की मुलाकात:- करीब 15 साल पहले परिणीति यूके में यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर में बिजनेस, इकॉनिमिक्स और फाइनांस की पढ़ाई कर रही थीं. परिणीति के साथ राघव भी लंदन‌ स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पढ़ाई कर‌ रहे थे. इस दौरान दोनों की जान पहचान हुई और धीरे-धीरे दोस्त बन गए. पिछले साल परिणीति पंजाब में ‘चमकीला’ की शूटिंग कर रही थीं, तभी राघव दोस्त के तौर पर उनसे मिलने आए. इस मुलाकात के बाद दोनों को प्यार का एहसास हुआ और शादी करने का फैसला कर लिया. सगाई के बाद परिणीति ने अपने पार्टनर के नाम एक पोस्ट शेयर की थी.


इस पोस्ट के जरिए उन्होंने अपनी पहली मुलाकात का जिक्र किया था. एक्ट्रेस ने लिखा था- जब आपको पता होता है, आप जानते हो. साथ में एक ब्रेकफास्ट किया और मुझे पता लग गया कि मुझे वो मिल गया है. सबसे शानदार इंसान, जिसका शांत स्वभाव ही सबसे बड़ी शक्ति है. वो मेरा घर है. परिणीति चोपड़ा के दो भाई शिवांग और सहज चोपड़ा हैं. यानी राघव चड्ढा के दो साले हैं. सहज एक इंटरप्रेन्योर हैं. सहज का दिल्ली में फूड एंड ट्रैवल का बिजनेस हैं. परिणीति कई बार अपने भाई के बिजनेस को सोशल मीडिया पर प्रमोट करती दिख चुकी हैं. परिणीती के सबसे छोटे भाई का नाम शिवांग चोपड़ा है. शिवांग गुड लुकिंग होने के साथ एक डॉक्टर भी हैं. बहन की शादी के लिए दोनों भाईयों ने खास परफॉर्मेंस भी तैयार की है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story