Begin typing your search above and press return to search.

OTT Anurag Thakur News: क्या अब OTT पर नही चलेगी अश्लील कंटेंट, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ने दी ये बड़ी चेतावनी, जानिए...

OTT Anurag Thakur News: ओटीटी आज के समय में ऐसा प्लेटफॉर्म पर है जहां पर कोई भी फिल्म आसानी से देखा जा सकता है। ओटीटी पर एक से बढ़कर एक फिल्में और वेब सीरीज से खुद को एंटरटेन किया जा सकता है। लेकिन, इसका अभी तक का सबसे बड़ा मुद्दा अश्लीलता रही है।

OTT Anurag Thakur News: क्या अब OTT पर नही चलेगी अश्लील कंटेंट, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ने दी ये बड़ी चेतावनी, जानिए...
X
By Gopal Rao

OTT Anurag Thakur News: मुंबई। ओटीटी आज के समय में ऐसा प्लेटफॉर्म पर है जहां पर कोई भी फिल्म आसानी से देखा जा सकता है। ओटीटी पर एक से बढ़कर एक फिल्में और वेब सीरीज से खुद को एंटरटेन किया जा सकता है। लेकिन, इसका अभी तक का सबसे बड़ा मुद्दा अश्लीलता रही है। इसके लिए ना तो कोई सेंसर बोर्ड है ना ही कुछ। अश्लील फिल्मों और वेब सीरीज को धड़ल्ले से परोसा जा रहा है। इसी बीच अब सरकार की ओर से इस पर लगाम लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

दरअसल, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चेतावनी देते हुए ओटीटी कंटेंट की आलोचना करने के बजाय उन्हें सही रास्ते पर लाने का प्रयास किया जाना चाहिए और भारतीय कहानियों, संस्कृति और परंपराओं को विश्व दर्शकों तक ले जाने पर बात की है। अनुराग ठाकुर ने ओटीटी पर सेल्फ रेगुलेशन के नाम पर अश्लीलता से भरा कंटेंट दिखाया जाने पर अपना सख्त बयान दिया है। संसद सत्र के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य इंडस्ट्री को बढ़ाना है, लेकिन सेल्फ रेगुलेशन के नाम पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 'ओटीटी मनोरंजन का एक नया ठिकाना बन चुका है, और हर दिन इसका बढ़ता सब्सक्राइबर बेस इस बात का प्रमाण है। सेल्फ रेगुलेशन के नाम पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार की नजर चारों ओर है, कला मेकर्स को कला के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए। स्वतंत्रता की आड में अश्लीलता बर्दाश्त नहीं कर सकते है, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से कई बार बहुत सी परेशानिया खड़ी होती है, जिसके बाद कई तरह का बवाल होने लगता है।' सूचना प्रसारण मंत्री ने मनोरंजन और समाज के बीच संतुलन बनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा, 'सरकार का उद्देश्य व्यवसाय को बढ़ना है। एंटरटेनमेंट जगत हर साल 28 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है और इसमें रोजगार और राजस्व सृजन की काफी संभावनाएं हैं।'

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story