Begin typing your search above and press return to search.

Oppenheimer Collection: इंडिया में फिल्म 'ओपेनहाइमर' ने कमाए इतने करोड़, तीसरे दिन में भी बॉक्स ऑफिस पर उड़ाया गर्दा, जानिए कब तक का कलेक्शन...

Oppenheimer Collection: इंडिया में फिल्म ओपेनहाइमर ने कमाए इतने करोड़, तीसरे दिन में भी बॉक्स ऑफिस पर उड़ाया गर्दा, जानिए कब तक का कलेक्शन...
X
By Gopal Rao

Oppenheimer Collection : मुंबई I इस वक्त इंडिया में हॉलीवुड फिल्मों का बोलबाला है। जहां करण जौहर की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी'(RRKPK)कुछ ही दिनों में सिनेमाघरों में दस्तक देगी, तो वहीं इस वक्त ओपेनहाइमर और बार्बी के बीच कांटे की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिल रही है। सिलियन मर्फी और रॉबर्ट डाउनी की जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर आधारित इस फिल्म की इंडिया में एडवांस बुकिंग काफी शानदार हुई थी। इतना ही नहीं, शुक्रवार को शानदार ओपनिंग के साथ शुरुआत करने वाली इस फिल्म का वीकेंड काफी अच्छा बीता।

दरअसल, सिलियन मर्फी और रॉबर्ट डाउनी की जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर आधारित इस फिल्म की इंडिया में एडवांस बुकिंग काफी शानदार हुई थी और फिल्म की वीकेंड काफी अच्छा बीता है। ऐसे में ‘ओपेनहाइमर’ को इंडिया में दो भाषाओं में रिलीज किया गया। जहां इस फिल्म का बिजनेस ठीक-ठाक रहा, तो वहीं इंग्लिश में इस फिल्म ने वीकेंड पर धमाल मचा दिया। ओपेनहाइमर ने वीकेंड पर इंडिया में टोटल 50 करोड़ के आसपास का बिजनेस कर लिया है।

दुनियाभर से कमाए 800 करोड़:- वहीं दुनियाभर में इस बायोपिक के लिए लोगों की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड तीन दिन में ही 800 करोड़ की टोटल कमाई कर ली है और इंडिया और दुनियाभर में फिल्म को जिस तरह से प्यार मिल रहा है। ये फिल्म पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर मिशन इंपासिबल 7 और फास्ट एक्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। जिसके बाद ये फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है। फिल्म को लगातार ऑडियंस का अच्छा खासा रिस्पांस मिल रहा है जिसे देखकर लगता है आगे भी इस फिल्म की कमाई अच्छी होने वाली है। वहीं इस फिल्म में क्रिस्टिफर नोलेन की दमदार एक्टिंग देखने को मिल रही है।

क्या है फिल्म की कहानी:- ‘ओपेनहाइमर’ एक बायोग्राफी ड्रामा है। जो परमाणु बम के जनक ‘जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ की जिंदगी पर आधारित है। ये फिल्म ओपेनहाइमर के पहले परमाणु परीक्षण ‘ट्रिनिटी’ को बताती है। जिसमें परीक्षण से पहले और उसके बाद घटनाओं की कहानी है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमला किया गया था, जो अमेरिका द्वारा किया गया था। इस हमले में कई लोगों को जान तो गंवानी ही पड़ी साथ ही जापान को इस हमले से उबरने में कई साल लग गए।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story