Begin typing your search above and press return to search.

OMG 2 Virodh Pradarshan: फिल्म ओएमजी-2 को लेकर जमकर विवाद, अक्षय कुमार को थप्पड़ मारने वाले को 10 लाख के ईनाम का ऐलान...

OMG 2 Virodh Pradarshan: फिल्म ओएमजी-2 को लेकर जमकर विवाद, अक्षय कुमार को थप्पड़ मारने वाले को 10 लाख के ईनाम का ऐलान...
X

Akshay Kumar, OMG 2

By Gopal Rao

OMG 2 Virodh Pradarshan : मुंबई। 11 अगस्त 2023 को अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी हैं. हालाँकि रिलीज के साथ ही फिल्म को कई मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा हैं. एक तरफ फिल्म का सनी देओल और अमीषा पटेल की गदर 2 से क्लैश हुआ हैं. दूसरी तरफ फिल्म को राजनितिक और सामाजिक संकट का भी सामना करना पड़ रहा हैं. और इतना ही नहीं फिल्म सेक्स एजुकेशन पर आधारित है जिसमें अक्षय कुमार शंकर भगवान की भूमिका में है. OMG-2, को लेकर आगरा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने और महाकाल मंदिर के पुजारियों ने जमकर विरोध किया और अभिनेता अक्षय कुमार का पुतला भी जलाया. और घोषणा की कि जो भी अभिनेता को जूते की माला पहनाएगा, उसपर थूकेगा और थप्पड़ मारेगा इसे ये संस्था 10 लाख रुपये का ईनाम देगी.

मीडिया न्यूज़ के मुताबिक, विरोध कर रहे लोगों ने अक्षय कुमार के पोस्टर पर कालिख भी पोती. विरोध प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने कहा, “जो भी व्यक्ति अक्षय कुमार को जूते की माला पहनाएगा, थूकेगा और थप्पड़ मारेगा उसे 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.”

क्यों हो रह फिल्म को लेकर विरोध:- फिल्म में दिखाए गए कुछ सीन को लेकर उन्होंने कहा, “इसमें भोले बाबा को जिस तरीके से दिखाया गया है, अपमान किया गया है, उन्हें गंदे पानी से नहलाया गया है.” हालांकि पराशर ने सेंसर बोर्ड का धन्यवाद भी दिया है क्योंकि पहले फिल्म के कुछ सीन में शिव को दारू के नशे में, सेक्स के दृश्यों के साथ दिखाया गया था. जिसे हमारे विरोध के बाद फिल्म से हटा दिया गया है. उन्होंने धमकी देते हुए कहा था कि अगर ये फिल्म रिलीज हुई तो हम सिनेमा हॉल में आग लगाने से पीछे नहीं हटेंगे.हालांकि ये फिल्म शुक्रवार को सिनेमा घरो में लग चुकी है.

अक्षय के बारे में कहा कि, “ऐसे लोगों का कोई धर्म नहीं होता जो हिन्दू धर्म का अपमान करते है. उन्होंने आगे कहा कि कुमार हिंदुस्तान के नहीं है और वह केंद्र सरकार से मांग करते है कि इसकी नागरिकता खत्म कर बाहर भेजा जाए. उन्होंने आगे कहा, “अगर आगरा और उत्तर प्रदेश में अक्षय कुमार आए तो इसका मुंह काला करेंगे और जूतों की माला पहनाएंगे और हमने एक और शपथ ली है हम न तो अक्षय कुमार की फिल्म देखेंगे न देखने देंगे.” इस फिल्म में अक्षय कुमार भगवान भोले बाबा के भेष में है, जो नशे में बताया गया है, गंदे पानी में नहाते हुए देखे जा रहे हैं. फिल्म में हस्तमैथुन से जुड़े डायलॉग्स को 27 बार बदला गया, जिससे डबिंग साफ दिखाई दे रही थी. सीबीएफसी के संशोधन के बाद अक्षय कुमार के किरदार को बदलकर शिव का दूत किया गया. यह देखते हुए कि यह फिल्म परिवारों और किशोरों के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, ए रेटिंग एक अलग मुद्दा है, लेकिन ये माता-पिता की उन खामियों को उजागर करती है जो लंबे समय से संस्कृति की आड़ में दबी हुई हैं और इसे परिवार के साथ और स्कूल के स्टूडेंट्स को ज़रूर देखना चाहिए.

आध्यात्मिक गुरु सधगुरु ने फिल्म के लिए कहा है,‘‘ इस मामले में ‘ए’ सर्टिफिकेट में किशोरों को शामिल किया जाना चाहिए. यहीं यह सबसे अधिक मायने रखता है. मानव जीव विज्ञान को समझने और किसी व्यक्ति की जैविक आवश्यकताओं को सम्मानजनक और जिम्मेदार तरीके से जवाब देने के बारे में शिक्षा एक ऐसे राष्ट्र के निर्माण के लिए बहुत आवश्यक है जो इसमें शामिल सभी लोगों के लिए निष्पक्ष और न्यायपूर्ण हो.’’ इस फिल्म में अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम है.साल 2010 में चर्चित फिल्म “रोड टू संगम” के लिए मशहूर फिल्मकार अमित राय ने फिल्म की पटकथा लिखी है और निर्देशन किया है.साल 2012 में रिलीज हुई पहली फिल्म “ओह माय गॉड” का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया था और इसमें परेश रावल तथा अक्षय कुमार ने अभिनय किया था.‘केप ऑफ गोल्ड फिल्म्स’, विपुल शाह, राजेश बहल और अश्विन वर्दे ने “ओह माय गॉड 2” का निर्माण किया है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story