Begin typing your search above and press return to search.

OMG: कॉलेज की छात्रा के खाते में गलती से आ गए 18 करोड़, 11 महीने में खर्च भी की... फिर हुआ ये…

OMG: कॉलेज की छात्रा के खाते में गलती से आ गए 18 करोड़, 11 महीने में खर्च भी की... फिर हुआ ये…
X

Christine Jiaxin

By NPG News

डेस्क I हम सभी की कभी न कभी अपनी ज़िंदगी में सोचते हैं कि अगर बैठे-बैठे हमें करोड़ों रुपये मिल जाते तो बहुत सी चीज़ें चुटकियों में खरीद ली जातीं. हालांकि ये सिर्फ सपना ही होता है, असल ज़िंदगी में बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें बिना काम के इतने पैसे मिल जाएं. आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे, जो रातों- रात करोड़पति और करीब सालभर उसने सिर्फ और सिर्फ पैसे खर्च किए.

दरअसल, ओवरड्राफ्ट एक फाइनेंशियल सुविधा है. इसके जरिए आप अपने बैंक अकाउंट से तब भी पैसे निकाल सकते हैं जब उसमें पैसे ना हों. ये एक तरह का शार्ट-टर्म लोन है, जिसका भुगतान एक निश्चित समय के भीतर करना होता है. ऑस्ट्रेलिया की Westpac Bank ने क्रिस्टीन जियाक्सिन नाम की एक छात्रा को गलती से इसी ओवरड्राफ्ट की सुविधा दे दी, वो भी अनलिमिटेड.21 साल की क्रिस्टीन जो कि मूल रूप से मलेशिया की रहने वाली हैं, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने गई थीं. इसी दौरान Westpac बैंक ने गलती से क्रिस्टीन के अकाउंट में असीमित ओवरड्राफ्ट की सुविधा दे दी.

जानकारी के मुताबिक, जब क्रिस्टीन को इस बात का पता चला, तो उन्होंने बिना बैंक को जानकारी दिए शॉपिंग में पैसे उड़ाने शुरू कर दिए. क्रिस्टीन ने ज्वैलरी, पार्टी, घूमने, डिज़ाइनर हैंडबैग में करोड़ों रुपये खर्च डाले. वो एक लग्जरी लाइफ जीने लगीं. इतना ही नहीं क्रिस्टीन ने एक महंगा अपार्टमेंट भी ले लिया. साथ ही करीब ढाई लाख रुपये अपने दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. लगभग 11 महीने तक क्रिस्टीन बैंक से धोखाधड़ी करती रहीं और पैसे उड़ाती रहीं. हालांकि, जब इस बात का खुलासा हुआ तो क्रिस्टीन को अरेस्ट कर लिया गया. लेकिन जब ये मामला कोर्ट पहुंचा तो क्रिस्टीन पर लगे सभी आरोप खारिज हो गए. उन्हें अभियोजकों द्वारा रहस्यमय तरीके से छोड़ दिया गया. अपनी सफाई में क्रिस्टीन ने कहा कि मुझे लगा कि मेरे माता-पिता ने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए हैं. वहीं, उनके वकील ने तर्क दिया कि क्रिस्टीन धोखे की दोषी नहीं थीं क्योंकि गलती बैंक ने की थी. उधर, क्रिस्टीन के प्रेमी विंसेंट किंग ने दावा किया कि वह क्रिस्टीन के पास मौजूद इतनी बड़ी रकम से अनजान था.बाद में क्रिस्टीन सिडनी से अपने घर मलेशिया चली गईं. हालांकि, जांच एजेंसियों ने क्रिस्टीन से 9 करोड़ से अधिक की संपत्ति रिकवर कर ली थी.

Next Story