Begin typing your search above and press return to search.

नेशनल महिला शूटर की मिली लाश: हॉस्टल में फंदे से लटकता मिला शव...सोनू सूद ने दिलाई थी 3 लाख की जर्मन राइफल

शूटर ने लगी फांसी

नेशनल महिला शूटर की मिली लाश: हॉस्टल में फंदे से लटकता मिला शव...सोनू सूद ने दिलाई थी 3 लाख की जर्मन राइफल
X
By NPG News

नईदिल्ली 16 दिसंबर 2021 I नेशनल शूटिंग चैंपियन कोनिका लायक की लाश कोलकाता स्थित उसके हॉस्टल के फ्लैट में फंदे में लटकी मिली। पिछले तीन महीने से कोलकाता में रह कर कोनिका राइफल शूटिंग की ट्रेनिंग ले रही थी। बेटी की मौत की खबर सुन कर धनबाद के धनसार में रहनेवाला परिवार कोलकाता पहुंच गया है। बुधवार की सुबह हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों ने इसकी सूचना धनबाद स्थित कोनिका के घरवालों को दी। वहीं स्थानीय बाली थाना की टीम ने पहुंच कर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी। देर शाम धनसार से कोनिका के माता-पिता कोलकाता पहुंच चुके थे। घटना के बाद से ही कोनिका के घरवाले का रो-रोकर बुरा हाल है। देर रात बाली थाना में ही कोनिका के परिजन रुके हुए हैं। बुधवार की सुबह ही कोनिका के हॉस्टल से परिजनों को फोन आया कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है, आपलोग जल्दी पहुंचें। सूचना मिलते ही पूरा परिवार सुबह-सुबह ही कोलकाता के लिए रवाना हो गया था।

दरअसल अभिनेता को कोनिका लायक के बारे में तब पता चला जब उन्होंने जनवरी में एक ट्वीट में उन्हें टैग किया था। लायक ने सोनू सूद को टैग करते हुए अपनी अपील में लिखा था, '11वीं झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में, मैंने एक रजत और एक स्वर्ण पदक जीता है। हालांकि, सरकार ने मेरी बिल्कुल भी मदद नहीं की है। कृपया एक राइफल के साथ मेरी मदद करें।' कोनिका लायक मंत्रालय और सरकारी अधिकारी को भी सोनू सूद के साथ टैग किया था। धनबाद की रहने वाली कोनिका लायक दो बार नेशनल के लिए क्वालीफाई करने के बावजूद अपने कोच या अपने दोस्तों से उधार ली गई राइफलों पर निर्भर थीं। सोनू सूद ने मार्च में उनकी अपील का जवाब देते हुए उन्हें आश्वासन दिलाया था कि उन्हें जल्द ही एक राइफल मिल जाएगी।

'ईस्ट जोन शूटिंग चैंपियनशिप' में धनबाद की बेटी कोनिका अपने राज्य का प्रतिनिधत्व करने वाली हैं. पिछले साल इन्होंने 11वीं 'झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप' जीती थी. हालांकि उसे अपने खेल का अभ्यास करने के लिए राइफल उधार लेनी पड़ी थी, इसके बावजूद उन्होंने 50 मीटर राइफल श्रेणी में स्वर्ण पदक और 50 मीटर राइफल प्रोन फाइनल में रजत पदक जीता. कोनिका उधार में ली हुई राइफल से प्रतिदिन अभ्यास करने में असमर्थ थीं. इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया पर मदद मांगी थी. धनबाद की शूटर कोनिका ने अपनी समस्या बताते हुए ट्विटर पर मदद मांगी थी. उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा था, कि '11वीं झारखंड स्‍टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप 2020' में मैंने एक गोल्‍ड और एक सिल्‍वर जीता है, मगर झारखंड सरकार से अभी तक कोई मदद नहीं मिली है. प्‍लीज एक राइफल की मदद कर दें.' कोनिका के ट्वीट का जवाब देते हुए सोनू ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं आपको राइफल दूंगा. आप देश को मेडल दे देना. राइफल आप तक पहुंच जाएगी.' कोनिका ने बताया कि उसने राइफल के लिए बैंक से 1 लाख रुपये का लोन लिया है और 80 हजार रुपये धनबाद के लोगों की मदद से एकत्रित कर पाई है, जबकि राइफल की कीमत 2.66 लाख रुपये है. इस कारण वह राइफल का ऑर्डर नहीं दे पा रही है. अब सोनू खुद उस कंपनी से संपर्क कर रहे हैं, जहां से कोनिका को राइफल मंगवानी थी. कोनिका की राइफल जर्मनी से आएगी, जिसमें 75 दिनों का समय लगेगा.

Next Story